प्रदीप द्विवेदीः क्या बंगाल के चुनावी चक्रव्यूह में अभिमन्यु साबित होंगी ममता बनर्जी?

प्रदीप द्विवेदीः क्या बंगाल के चुनावी चक्रव्यूह में अभिमन्यु साबित होंगी ममता बनर्जी?

प्रेषित समय :07:33:31 AM / Sun, May 2nd, 2021

न्यूज-व्यूज. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. यह चुनाव मोदी टीम ने सारी सियासी नैतिकताओं को नजरअंदाज करके लड़ा है, लिहाजा सबसे बड़ा प्रश्न तो यही है कि- क्या सीएम ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल विधानसभा की सियासी महाभारत में  अभिमन्यु साबित होंगी?

यदि कोई चमत्कार नहीं होता है तो....

एक- ममता बनर्जी पिछली बार जितनी सीटें तो हासिल नहीं कर पाएंगी, लेकिन बहुमत प्राप्त करेंगी और फिर से मुख्यमंत्री बनेंगी. यदि ऐसा हुआ तो यह पीएम मोदी के लिए तगड़ा सियासी झटका होगा, क्योंकि कोरोना संकट के दौरान की लापरवाहियों, किसान आंदोलन आदि के कारण उनकी पाॅलिटिकल इमेज को पहले ही काफी नुकसान हो चुका है. यही नहीं, टीएमसी की ओर से अकेली ममता थी, जबकि बीजेपी की ओर से पीएम मोदी के अलावा एक दर्जन से ज्यादा मंत्री, मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार में लगे थे. ऐसी स्थिति में बीजेपी हार जाती है तो यह बेहद शर्मनाक होगा.  

दो- कोई चमत्कार हो जाए और बीजेपी बहुमत हासिल कर ले, जिसकी कुछ खास संभावना नहीं है, लेकिन ऐसा होता है तो पीएम मोदी की लड़खड़ाती राजनीतिक छवि को बड़ा सहारा मिलेगा.

तीन- किसी भी दल को बहुमत नहीं मिले, यदि ऐसा होता है, तो वाम-कांग्रेस गठबंधन टीएमसी को साथ देगा, किन्तु मोदी टीम भी सियासी जोड़तोड़ की कोशिश तो करेगी ही, कामयाबी कितनी मिलेगी? यह कहना मुश्किल है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ये बंगाल अगर मिल भी जाए तो क्या है?

एग्जिट पोल: पश्चिम बंगाल में बीजेपी देगी टीएमसी को टक्कर, असम और केरल में सरकार की वापसी के आसार

आखिरी चरण की वोटिंग के बीच बंगाल में तीन जगहों पर बमबाजी, TMC-BJP में आरोप-प्रत्यारोप

असम में भूकंप: बिहार, उत्तर बंगाल और पूर्वोत्तर भारत में भी महसूस हुए झटके

बंगाल : सीएम ममता बनर्जी बोलीं- कोरोना फैलाने में शामिल सेंट्रल फोर्स को बुलाएं वापस

ममता बोलीं- कोरोना से देश में हाहाकार, बंगाल की ऑक्सीजन सप्लाई चेन को यूपी में किया जा रहा डायवर्ट

ममता बैनर्जी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला, कहा- छवि चमकाने के लिए विदेशों में बांटी वैक्सीन, भंडार खाली होने पर देश में की बिक्री शुरू

Leave a Reply