कोरोना का कहर: देश में दो करोड़ के पार निकली संक्रमितों की संख्या, हुई सवा दो लाख मौत

कोरोना का कहर: देश में दो करोड़ के पार निकली संक्रमितों की संख्या, हुई सवा दो लाख मौत

प्रेषित समय :08:33:51 AM / Tue, May 4th, 2021

नई दिल्ली. देश में सोमवार को कोरोना मरीजों की संख्या 2 करोड़ के पार हो गई. भारत ऐसा दूसरा देश है, जहां 2 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमण का शिकार हुए हैं. संक्रमण की रफ्तार इतनी तेज है कि महज 137 दिन में मामले एक करोड़ से 2 करोड़ के पार पहुंच गए.

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 69 हजार 230 नए मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में 3,421 लोगों की कोरोना से जान गई है. वहीं, सोमवार को 2.99 लाख लोग ठीक भी हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 2 लाख 75 हजार 543 पर पहुंच गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 17.13 प्रतिशत है. देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2 लाख 22 हजार 666 हो गई है. अब तक 1.62 करोड़ लोग इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं. कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 34 लाख 44 हजार 548 हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि देश में 12 राज्य ऐसे हैं, जहां एक लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं. सात राज्यों में 50 हजार से एक लाख के बीच और 17 राज्यों में 50 हजार से भी कम एक्टिव केस है. 

उन्होंने बताया कि देश में कोरोना से डेथ रेट 1% के आसपास है. दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में केस कम हो रहे हैं. महाराष्ट्र में 12 जिलों में नए केसों में कमी आई है. लव अग्रवाल ने कहा कि देश में एक और पॉजिटिव ट्रेंड है. देश में अब तक 81.77% मरीज ठीक हो चुके हैं. रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है. 2 मई को यह 78% था. 3 मई को 82% हो गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में कोरोना मामलों में आयी कमी, मृत्यु दर भी घटी, एमपी, छत्तीसगढ़ और दिल्ली में सुधार : स्वास्थ्य मंत्रालय

सीएम चौहान ने अधिमान्य पत्रकारों को घोषित किया फ्रंटलाइन वर्कर तो इंदौर सांसद ने बताया कि कोरोना संक्रमण फैलाने का जिम्मेदार

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये यूपी में अब हफ्ते में पांच दिन रहेगा लॉकडाउन

कोरोना का कहर: देश में फिर सामने आये संक्रमण के 3.5 लाख से ज्यादा नये मामले

केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट का सुझाव: कोरोना संक्रमण रोकने राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाने पर करें विचार

एमपी के जबलपुर में कोरोना संक्रमण से मेडिकल अस्पताल की नर्स की मौत, देखे वीडियो

Leave a Reply