कोविड की चपेट में आए कर्मचारियों को दो महीने का सेलेरी एडवांस देगी यह कंपनी

कोविड की चपेट में आए कर्मचारियों को दो महीने का सेलेरी एडवांस देगी यह कंपनी

प्रेषित समय :11:08:43 AM / Sun, May 9th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर में कॉरपोरेट कंपनियां भी खूब मदद कर रही हैं। कोई कंपनी ऑक्सीजन की सप्लाई कर रही है तो कोई कंपनी लोगों को खाना खिला रही है। इसी क्रम में नॉन-लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ICICI Lombard ने अपने कोविड प्रभावित कर्मचारियों को दो महीने की सैलरी एडवांस में देने की घोषणा की है। यही नहीं, जो कर्मचारी घर में ही इलाज कराएंगे, उन्हें कंपनी 10 हजार रुपये मेडिकल इंफ्रा सपोर्ट  के लिए भी देगी।

12 किस्तों में होगी वापसी

कंपनी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना बीमारी से ठीक होने के बाद कर्मचारी 6 से 12 इंस्टॉलमेंट में सेलेरी एडवांस कंपनी को वापस कर सकते हैं। इसके अलावा पीड़ित कर्मचारियों को होम क्वॉरंटीन के मामलों में 10 हजार रुपए तक मेडिकल इन्फ्रा सपोर्ट के रूप में भी मिलेंगे। हाल ही में कंपनी ने घोषणा की थी कि वह अपने एंप्लॉयी को मुफ्त में वैक्सिनेशन करवाएगी। इसमें एंप्लॉयी की फैमिली भी शामिल है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि वैक्सिनेशन के लिए वह देश अलग-अलग शहरों में अस्पतालों से संपर्क में है जिससे कि उनके एंप्लॉयी को वैक्सीन लग जाए।

4 लाख रुपए का फैमिली फ्लोटर इंश्योरेंस

कंपनी अपने कर्मचारियों को इस समय 4 लाख रुपए का फैमिली फ्लोटर इंश्योरेंस दे रही है। इसके अलावा 3 लाख रुपए कॉर्पोरेट बफर से मदद के रूप में मिलेगी। कंपनी जो इश्योरेंस दे रही है उसमें एंप्लॉयी के साथ-साथ पति/पत्नी, दो बच्चे जिनकी उम्र 25 साल तक हो सकती है और उनके ऊपर आश्रित माता-पिता शामिल हैं।

HCL दे रही 30 लाख का स्पेशल इंश्योरेंस

इस कठिन समय में देश का कॉर्पोरेट अपने कर्मचारियों का भरपूर खयाल रख रहा है। आईटी कंपनी HCL Technology अपने कर्मचारियों को 30 लाख का स्पेशल इंश्योरेंस कवर दे रही है। इसके अलावा 7 लाख रुपए एंप्लॉयी डिपॉजिट इंश्योरेंस के रूप में दे रही है। अगर किसी कर्मचारी की कोरोना से मौत हो जाती है तो परिवार को इस इंश्योंरेंस का 100 फीसदी लाभ मिलेगा। इसके अलावा उस एंप्लॉयी की एक साल की पूरी सैलरी भी परिजनों को दी जाएगी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना का कहर: लगातार तीसरे दिन सामने आये 4 लाख से ज्यादा संक्रमण के नये मामले

कोरोना संक्रमण से मुक्त हुये मरीज काले कवक की चपेट में, महाराष्ट्र में 8 लोगों की मौत

सीडीसी की रिसर्च में खुलासा: हवा के जरिये 6 फीट से भी ज्यादा दूरी तक फैल सकता है कोरोना संक्रमण

आईएमएम ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- कोरोना संकट से निपटने में स्वास्थ्य मंत्रालय का रवैया हैरानी भरी

यूपी : योगी सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना से निधन के बाद कब्रिस्तान में होगा नि:शुल्क अंतिम संस्कार

गुड न्यूज : डॉ. हर्षवर्धन बोले- देश के 180 जिलों में कोरोना का एक भी केस नहीं

Leave a Reply