बिकवाली के दबाव में टूटा शेयर बाजार, 464 अंक नीचे आया सेंसेक्स

बिकवाली के दबाव में टूटा शेयर बाजार, 464 अंक नीचे आया सेंसेक्स

प्रेषित समय :11:01:18 AM / Tue, May 11th, 2021

मुंबई. कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली देखने को मिल रही है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स कमजोर हुए हैं. निफ्टी 14800 के नीचे आ गया है. सेंसेक्स भी 49000 के स्तर के करीब ट्रेड कर रहा है. बैंक, फाइनेंशियल और मेटल शेयरों में सबसे ज्यादा दबाव देखने को मिल रहा है. हालांकि फार्मा शेयरों में कुछ खरीददारी है. फिलहाल कारोबार में सेंसेक्स करीब 464 अंक टूटा है और यह 49,038.53 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है

वहीं निफ्टी 150 अंक टूटकर 14792 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. सनफार्मा और डॉ रेड्डीज में बढ़त दिख रही है. वहीं एचडीएफसी और कोटक बैंक में कमजोरी है. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो टेक शेयरों में गिरावट के चलते प्रमुख अमेरिकी बाजार सोमवार को कमजोरी के साथ बंद हुए हैं. वहीं आज प्रमुख एशियाई बाजारों में कमजोरी देखने को मिल रही है. इसके पहले सोमवार को शेयर बाजार बढ़त पर बंद हुए थे.

आज के कारोबार में लॉर्ज कैप शेयरों में बिकवाली देखी जा रही है. सेंसेक्स 30 के 24 शेयर लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं, जबकि 6 हरे निशान में हैं. टॉप गेनर्स की लिस्ट में सनफार्मा, एनटीपीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी, नेस्ले इंडिया और अल्ट्राटेक सीमेंट शामिल हैं. जबकि टॉप लूजर्स में कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, टीसीएस और बजाज आटो शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेयर बाजार में तेजी: 14900 अंकों के पार निकला निफ्टी, सेंसेक्स भी उछला

शेयर मार्केट : सेंसेक्स 256 अंक उछला, खूब चला मेटल स्टॉक, टाटा स्टील में 7 त्न से ज्यादा की तेजी

शेयर बाजार में तेजी: 380 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी भी हुआ मजबूत

बढ़त के साथ बंद हुये शेयर बाजार: सेंसेक्स में आयी 250 अंकों की मजबूती

शेयर मार्केट में तेजी, आरबीआई की घोषणाओं के बाद 424 अंकों के उछाल के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

Leave a Reply