सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी, लिखे पोस्टरों पर गिरफ्तारी का मामला

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी, लिखे पोस्टरों पर गिरफ्तारी का मामला

प्रेषित समय :17:04:46 PM / Mon, May 17th, 2021

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया. लिखे पोस्टर लगाए जाने पर गिरफ्तारियों का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है. याचिका में कहा गया है कि कोरोना वैक्सीन की देश में कमी होने के बावजूद विदेशों को भेजने पर पीएम मोदी से सवाल करते हुए पोस्टर लगाना कोई अपराध नहीं है. प्रदीप कुमार यादव नाम के वकील की ओर से दायर इस याचिका में सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई है कि वो दिल्ली में इस मामले से जुड़ी सभी एफआईआर रद्द करने का आदेश दे और पुलिस को कार्रवाई करने से रोके.

प्रदीप कुमार यादव ने याचिका में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट खुद ये कह चुका है कि अभिव्यक्ति की आजादी को किसी नागरिक से छीना नहीं जा सकता है. ऐसे में अगर कोई सरकार की कोरोना टीकाकरण नीति पर सवाल उठाता है तो उसके एक अपराधी की तरह से सुलूक नहीं किया जा सकता है. पोस्टर लगा देने पर दिल्ली पुलिस ने एक ही दिन में 24 एफआईआर की और 25 गिरफ्तारियां की हैं. इन पर सुप्रीम कोर्ट इस पर दिल्ली पुलिस को तलब करे और दर्ज एफआईआर रद्द की जाए.

शनिवार रात को दिल्ली कई जगहों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वैक्सीन के विदेश भेजे जाने को लेकर सवाल करते पोस्टर लगाए गए थे. इन पोस्टरों में लिखा था- मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया. इन पोस्टरों को लेकर रविवार को दिल्ली पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की. मामले में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया और 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तारियों को लेकर कांग्रेस भड़की

पोस्टर लगाने को लेकर गिरफ्तारियों पर रविवार को कांग्रेस की ओर से प्रेस वार्ता कर इसका तीखा विरोध किया गया. राहुल गांधी समेत कांग्रेस के ज्यादातर नेताओं ने सोशल मीडिया पर ये पोस्टर शेयर किया और चुनौती दी कि उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाए. वहीं हजारों आम लोगों ने भी इस पोस्टर को सोशल मीडिया पर शेयर कर गिरफ्तारियों की निंदा की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी की दूसरी खेप हैदराबाद पहुंची, 60,000 डोज लेकर उतरा विमान

राहुल गांधी-प्रियंका ने किया ट्वीट- बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी? अब हमें भी गिरफ्तार करो मोदी जी

बिना आधार कार्ड वैक्सीनेशन और अस्पताल में भर्ती करने से नहीं किया जा सकता इंकार: UIDAI

पटना एम्स में बच्चों पर कोवैक्सीन के दूसरे एवं तीसरे चरण के ट्रॉयल को मिली मंजूरी

देश में जुलाई के अंत तक दी जा चुकी होंगी कोरोना वैक्सीन की 51.6 करोड़ खुराकें: डॉ हर्षवर्धन

देश में जुलाई के अंत तक दी जा चुकी होंगी कोरोना वैक्सीन की 51.6 करोड़ खुराकें: डॉ हर्षवर्धन

उत्तराखंड में 2,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित, अधिकतर वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके- DGP

भारत को जल्द मिल सकती है फाईजर वैक्सीन की 5 करोड़ डोज, अंतिम चरण में पहुंची बातचीत

Leave a Reply