मुंबई हाई में डूबा जहाज: रेस्क्यू ऑपरेशन में 146 लोगों को बचाया, 171 लोग अभी तक लापता

मुंबई हाई में डूबा जहाज: रेस्क्यू ऑपरेशन में 146 लोगों को बचाया, 171 लोग अभी तक लापता

प्रेषित समय :11:04:15 AM / Tue, May 18th, 2021

मुंबई. सोमवार को जब ताउते तूफान मुंबई से गुजरा था, उस वक्त एक जहाज बार्ज पी305 मुंबई हाई में फंस गया था. इस जहाज पर कुल 273 लोग सवार थे. फिलहाल ताजा जानकारी के अनुसार अब ये जहाज डूब गया है.

बताया जा रहा है कि बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 146 लोगों को बचा लिया गया है. हालांकि जहाज में सवार बाकी 171 लोगों को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है. वहीं जहाज को बचाने के लिए पहले से अलर्ट नौसेना ने पूरी कोशिश की.

बार्ज पी305 के रेस्क्यू के लिए आईएनएस कोच्चि को रवाना किया गया. लेकिन हालात बहुत प्रतिकूल थे. समुद्र में ऊंची ऊंची लहरें उठ रही थीं और तेज हवाएं चल रही थीं. इस लए रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही थीं. बाद में आईएनएस कोलकाता ने भी इस अभियान में हिस्सा लिया.

चक्रवाती तूफान ताऊते के दौरान कल इंडियन नेवी को कुल 4 एसओएस कॉल थे. बार्ज पी305 में कुल 273 लोग सवार थे. इसमें फंसे लोगों को बचाने के लिए आईएनएस कोची और आईएनएस कोलकाता युद्ध नौका के साथ दूसरी सपोर्ट वेसल की मदद ली जा रही है. अभी तक 146 लोगों को सुरक्षित निकाला जा सका है.

इसके अलावा आयल रिग सागर भूषण जहाज पर 101 लोग फंसे हैं. उन्हें बचाने के लिए आईएनएस तलवार रवाना हुआ है. वहीं बार्ज एसएस-3 पर 196 लोग सवार हैं. मौसम साफ होते ही एसएआर आपरेशन के लिए नौसेना के पी81 निगरानी एयरक्राफ्ट और हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात तट से टकराया चक्रवाती तूफान ताउते, 185 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है हवा

एमपी में ताऊते तूफान की हवाएं आई, एमपी के 7 संभाग, 9 जिलों में तूफानी बारिश का अलर्ट

बॉम्बे हाई तेल क्षेत्र के पास चक्रवाती तूफान से समुद्र में बहा बजरा, 273 लोग थे सवार, बचाव कार्य जारी

तूफान टाउते : डूंगरपुर में जबर्दस्त तबाही, आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत

तीन राज्यों में तबाही मचाने के बाद गुजरात की ओर बढ़ा चक्रवाती तूफान ताउते

Leave a Reply