अभिमनोजः कांच की इमेज? और.... पत्थर का टूलकिट!

अभिमनोजः कांच की इमेज? और.... पत्थर का टूलकिट!

प्रेषित समय :07:31:06 AM / Thu, May 20th, 2021

नजरिया. जब केंद्र सरकार को कोरोना से लड़ रही जनता को सहारा देने की जरूरत है, उस वक्त बीजेपी पीएम मोदी की इमेज बचाने की जंग में व्यस्त है.

बड़ा सवाल यही है कि- क्या पीएम मोदी की इमेज कांच की है, जो पत्थर के टूलकिट से टूट जाएगी?

इस वक्त टूलकिट को लेकर कांग्रेस-बीजेपी में सियासी जंग जारी है.

खबरें हैं कि कांग्रेस ने कथित ‘टूलकिट’ मामले को लेकर बुधवार को बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी के ‘फर्जी प्रबंधकों’ की यह ‘जालसाजी’ सफल नहीं होगी तथा यह कोरोना महामारी के समय सरकार की ‘विफलता’ से ध्यान भटकाने की कोशिश भर है.

खबरों की माने तो कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का तो यह दावा भी है कि ‘फर्जी टूलकिट तैयार करने की जालसाजी’ के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, प्रवक्ता संबित पात्रा आदि को जेल जाना पड़ सकता है.

उन्होंने प्रेस से कहा कि- जालसाजी और इसका उपयोग एजेंडा सेट करने के लिए किया गया है. हकीकत यह है कि इस मामले में संबित पात्रा, जेपी नड्डा, बीएल संतोष और स्मृति ईरानी को जेल जाना पड़ सकता है.

यही नहीं, संबित पात्रा पर सियासी निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा कि- एक कहावत है ‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे’ यह लोगों की सेवा करने का समय है. पात्रा जी, आप तो खुद के नाम के आगे डॉक्टर लिखते हैं, ऐसे में फर्जी कागज मत गढ़िए, लोगों की सेवा करिए’

सुरजेवाला का कहना है कि इस वक्त का मुद्दा ऑक्सिजन, वेंटिलेटर, दवाओं की कमी है. मुद्दा यह भी होना चाहिए कि सरकार विफल रही है, मौत के आंकड़ों को छिपाया गया है. लेकिन.... सत्ता पक्ष के लोग सिर्फ ध्यान भटकाना चाहते हैं. हालांकि, बीजेपी के फर्जी प्रबंधकों का फर्जी एजेंडा सफल नहीं होगा.

खबरों पर भरोसा करें तो कोरोना संकट में सियासी फायदे के लिए ‘टूलकिट’ तैयार करने और इसके जरिए पीएम नरेंद्र मोदी की इमेज खराब करने का कांग्रेस पर आरोप लगाने के एक दिन बाद बीजेपी प्रवक्ता पात्रा ने बुधवार को दावा किया कि इस कथित टूलकिट की रचनाकार कांग्रेस की कार्यकर्ता सौम्या वर्मा हैं जो विपक्षी पार्टी के शोध विभाग के प्रमुख राजीव गौड़ा के कार्यालय से संबद्ध हैं.

गौरतलब है कि एक ‘टूलकिट’ का हवाला देते हुए पात्रा ने आरोप लगाया था कि कोरोना के समय जब पूरा देश महामारी से लड़ रहा है तो कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए भारत को पूरे विश्व में ‘अपमानित और बदनाम’ करने की कोशिश की है, जबकि कांग्रेस ने मंगलवार को ही भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित उसके वरिष्ठ नेताओं बीएल संतोष, स्मृति ईरानी, संबित पात्रा तथा कई अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस में ‘जालसाजी’ की शिकायत दर्ज कराई थी.

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इस टूलकिट संग्राम से बीजेपी को कोई खास फायदा नहीं होगा, क्योंकि 2020-21 में अब तक जिन परिवारों को कोरोना ने बर्बाद कर दिया है, जिन्होंने अपनों को खो दिया है, उनके जख्म आदर्श प्रवचनों से नहीं भरेंगे!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने गुजरात में चक्रवाती तूफान ताउते से हुई तबाही पर दी 1000 करोड़ रुपए की तत्काल राहत

लगातार कमजोर हो रहा ताउते, आज गुजरात-दीव का हवाई दौरा करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

अभिमनोजः क्या मोदी सरकार को कोर्ट की नाराजगी भी नजर नहीं आ रही है?

मोदीजी! इंसान की चिंता करते तो इमेज की चिंता नहीं सताती?

जिलाधिकारियों से पीएम मोदी ने कहा, आपका जिला कोरोना को हराता है, तो देश कोरोना को हराता है

Leave a Reply