अमेरिकी दबाव को दरकिनार कर नेतन्याहू का ऐलान: गाजा में हमास के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा इजराइल

अमेरिकी दबाव को दरकिनार कर नेतन्याहू का ऐलान: गाजा में हमास के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा इजराइल

प्रेषित समय :15:35:42 PM / Thu, May 20th, 2021

तेल अवीव. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि उनका देश गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी हमास के आतंकवादियों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्प है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल को एक महत्वपूर्ण संघर्ष विराम करने का आह्वान किया था, लेकिन नेतन्याहू के बयान से साफ है कि इजराइल ने अमेरिका के दबाव के सामने झुकने से इनकार कर दिया है. व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा था कि बाइडेन ने बुधवार को नेतन्याहू से कहा था कि उन्हें आज संघर्ष विराम की राह पर एक महत्वपूर्ण उम्मीद है.

नेतन्याहू ने बाद में दिन में ट्विटर पर एक वीडियो बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि मैं इस ऑपरेशन को तब तक जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं, जब तक कि इसका उद्देश्य हासिल नहीं हो जाता. आपकी, इजराइल के नागरिकों की शांति और सुरक्षा बहाल करना.

बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं ने फोन पर तीन बार बातचीत की है, क्योंकि इजराइल ने 10 मई को गाजा में अपना गार्जियन ऑफ द वॉल्स अभियान शुरू किया था. संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय के नए आंकड़ों के अनुसार गाजा में 63 बच्चों सहित 219 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. वेस्ट बैंक में 4 बच्चों सहित 25 फिलिस्तीनी लोगों की मौत हुई है.

इजराइली सूत्रों के अनुसार उनके देश में 2 बच्चों और एक सैनिक सहित 12 लोगों की मौत हुई है. इस लड़ाई में हजारों लोग घायल हुए हैं, मुख्यत: पश्चिमी तट और गाजा में. उग्रवादी समूहों ने गाजा पट्टी से इजराइल पर रॉकेट दागे, जबकि इजराइली लड़ाकू विमान घिरे हुए एन्क्लेव में इमारतों और बुनियादी ढांचे पर ताबड़तोड़ हवाई हमले करते रहे. इजराइल ने गुरुवार तड़के भी गाजा पट्टी में कई हवाई हमले किए. इजराइल के इन हमलों में कम से कम एक फिलिस्तीनी मारा गया और कई अन्य घायल हो गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इजराइल के हवाई हमलों में 42 लोगों की मौत, गाजा सिटी में तीन इमारतें नष्ट

इजराइल का बड़ा हमला: हमास चीफ के घर पर ताबड़तोड़ बरसाए बम

गाजा पर हमले तेज, इजराइल के कई शहरों में अरब और यहूदियों के बीच भड़के दंगे

इजराइल को अपनी सुरक्षा करने का पूरा हक: जो बाइडेन

इजराइल का आयरन डोम, जिसने हमास की 90% मिसाइलों को हवा में किया नष्ट

धार्मिक आयोजन के दौरान इजराइल में भगदड़, 40 लोगों की मौत, पीएम नेतन्याहू ने जताया शोक

Leave a Reply