देश में धीमी पड़ने लगी कोरोना की दूसरी लहर, लेकिन ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता

देश में धीमी पड़ने लगी कोरोना की दूसरी लहर, लेकिन ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता

प्रेषित समय :08:39:01 AM / Fri, May 21st, 2021

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है. हर दिन कोरोना के बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रहे हैं. कोरोना से प्रभावित देशों में अमेरिका के बाद भारत दूसरे नंबर पर आ चुका है. हालांकि कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों में थोड़े कम जरूर हुए हैं, लेकिन खतरा अभी भी कम नहीं हुआ है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 2,76,070 नए मामले सामने आए हैं जबकि 3874 मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

देश के लिए राहत की बात ये है कि कोरोना से संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट अब काफी बढ़ गया है. आंकड़ों के मुताबिक पिछले एक दिन में कोरोना से 3,69,077 मरीज ठीक हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.11 फीसदी है, जबकि रिकवरी रेट 86 प्रतिशत से ज्यादा है. इस समय भारत में कोरोना से ज्यादा खतरनाक ब्लैक फंगस होता जा रहा है. कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों में ब्लैक फंगस का हमला उन्हें मौत के कगार तक ले जा रहा है.

कोरोना महामारी के बीच ब्लैक फंगस ने मरीजों की दिक्कत और बढ़ा दी है. महाराष्ट्र में ब्लैक फंगस की चपेट में आने से अब तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में ब्लैक फंगस से स्थिति काफी गंभीर होती जा रही है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार को इसके इलाज के लिए केंद्र से अधिक मात्रा में दवाओं की जरूरत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के सीएम ने कहा: कोरोना से मरने वालों के परिजनों को दिए जाएगें एक लाख रुपए

एमपी के इस जिले में 104 साल की वृद्धा ने जीती कोरोना से जंग

कोरोना संक्रमण में जान जोखिम में डालकर काम कर रहे रेलकर्मी, केंद्र सरकार का कोरोना वारियर्स मानने से इंकार, एआईआरएफ ने जताई आपत्ति

ICMR ने दी होम टेस्टिंग किट को मंजूरी, अब घर में खुद कर सकेंगे कोरोना टेस्ट

छींक के साथ 10 मीटर तक जाता है कोरोना, मास्क-पंखों को लेकर सरकार की नई गाइडलाइंस जारी

Leave a Reply