एमपी के सीएम ने कहा: कोरोना से मरने वालों के परिजनों को दिए जाएगें एक लाख रुपए

एमपी के सीएम ने कहा: कोरोना से मरने वालों के परिजनों को दिए जाएगें एक लाख रुपए

प्रेषित समय :21:44:11 PM / Thu, May 20th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना से मृत हुए लोगों के परिजनों को सरकार की ओर से एक लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी, इस आशय की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज भाजपा विधायकों की वर्चुअल बैठक में की है, जल्द ही इस संबंध में नियम बनाए जाएगें. दो दिन पहले ही सरकार ने कोरोना से मरने वाले सरकारी कर्मचारियों के परिजनों पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया था.

बताया जाता है कि मध्यप्रदेश में 30 मार्च से 19 मई के बीच कोरोना से 1597 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि सामान्य व्यक्ति की मौत पर परिवार को अनुग्रह राशि देने की अवधि फिलहाल तय नही है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि सीएम कोविड 19 विशेष अनुग्रह योजना की अवधि को ही मान्य किया जाएगा. राज्य की शिवराजसिंह चौहान सरकार ने कोविड से मरने वाले सरकारी कर्मचारियों के परिवारों को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री कोविड.19 विशेष अनुग्रह योजना शुरू की है. जिसके चलते राज्य में कार्यरत शासकीय सेवकों की कोविड-19 से आकस्मिक मृत्यु होने पर उनके परिवार को तात्कालिक आर्थिक सहायता के रूप में 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि प्रदान की जायेगी. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इसके अलावा  मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकंपा नियुक्ति योजना शुरू की गई है. इसमें दिवंगत कर्मचारी के परिवार के एक पात्र सदस्य को उसी प्रकार के नियोजन में अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी. मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुकम्पा नियुक्ति योजना एक मार्च 2021 से 30 जून 2021 तक ही लागू रहेगी, इसी प्रकार मुख्यमंत्री कोविड 19 विशेष अनुग्रह योजना 30 मार्च से 31 जुलाई 2021 तक लागू रहेगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में लॉकडाउन के बीच दिन-दहाड़े चली गोलियां..!, देखें वीडियो

जबलपुर में लॉकडाउन के बीच दिन-दहाड़े चली गोलियां..!

जबलपुर में शराब के नशे में पत्नी की लाठियों से पीट-पीट कर हत्या..!

जबलपुर के लिए गौरव का क्षण, भेड़ाघाट यूनेस्को की वल्र्ड हैरिटेज की सूची शामिल..!

जबलपुर में तहसीलदार की गाड़ी से किसान दम्पत्ति के अपहरण की कोशिश..!

मानसून की दस्तक के पहले जबलपुर रेल मंडल मुस्तैद, किये एहतियाती उपाय

जबलपुर में सिटी अस्पताल की दवा दुकान, मोखा के प्लाट पर भी मिले नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन

जबलपुर में शादी से इंकार पर सिरफिरे आशिक दोस्तो के साथ मिलकर खेला खूनी खेल, भाई-पड़ोसी पर किए ताबड़तोड़ हमले, एक की मौत, दूसरा गंभीर

Leave a Reply