एमपी के दमोह उपचुनाव में ड्यूटी के दौरान 200 शिक्षक हुये कोरोना संक्रमित, अब तक 17 की मौत

एमपी के दमोह उपचुनाव में ड्यूटी के दौरान 200 शिक्षक हुये कोरोना संक्रमित, अब तक 17 की मौत

प्रेषित समय :12:31:33 PM / Fri, May 21st, 2021

दमोह. मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को उपचुनाव कराए गए थे. चुनाव कराने के लिए दमोह जिले के 800 शिक्षकों को ड्यूटी पर लगाया गया था. एक रिपोर्ट के अनुसार इनमें से 200 शिक्षकों ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आ गए और अब तक कम से कम 17 शिक्षकों की जान जा चुकी है.

दमोह जिला कलेक्टर कृष्ण चैतन्य ने कहा कि हमें अब तक 24 शिक्षकों के परिजनों से आवेदन मिले हैं, जिन्होंने चुनाव ड्यूटी पर लगाए जाने के बाद कोविड के कारण दम तोड़ दिया. इनमें से छह टीचर्स उपचुनाव ड्यूटी में एक्टिव रूप से शामिल थे. अब तक हमने 17 शिक्षकों के कोरोना से मरने की पहचान हुई है. हम इन शिक्षकों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए चुनाव आयोग को आवेदन भेजने की तैयारी कर रहे हैं.

2 मई को दमोह उपचुनाव के नतीजे सामने आए थे. कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी को 17,097 मतों से हरा दिया था. लेकिन शाम तक खबर आई कि दमोह चुनाव में कांग्रेस के प्रभारी बृजेंद्र सिंह राठौर कोरोना से जंग हार गए. कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह कांग्रेस की ओर से दमोह के प्रभारी थे. वहीं बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष देवनारायण श्रीवास्तव भी कोरोना के कारण जान गंवा बैठे. बीजेपी सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, विधायक प्रदीप लारिया विधायक शैलेंद्र जैन और विधायक जीतू पटवारी भी कोरोना की चपेट में आए.

दमोह में उपचुनाव के प्रचार के दौरान तो कोरोना की गिनती कम हो रही थी, मगर चुनाव के बाद जैसे ही कोरोना की जांच पूरी ताकत से शुरू हुई कोरोना पीड़ितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई. दमोह में रोज तीन सौ के आसपास कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं और अब तकरीबन हजार एक्टिव केस हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में लॉकडाउन सिर्फ जनता के लिए, पुलिस दुकान खुलवाकर भी नाश्ता कर लेती है, देखे वीडियो

एमपी के इस जिले में 104 साल की वृद्धा ने जीती कोरोना से जंग

एमपी के सतना में बिजली गिरने से 6 की मौत, 3 गंभीर..!

एमपी के मंडला में केन्द्रीय मंत्री कुलस्ते की गाड़ी पर हमला, काफिला में घुसे युवक ने की वारदात, गिरफ्तार

जबलपुर में लॉकडाउन के बीच दिन-दहाड़े चली गोलियां..!, देखें वीडियो

जबलपुर में शराब के नशे में पत्नी की लाठियों से पीट-पीट कर हत्या..!

जबलपुर के लिए गौरव का क्षण, भेड़ाघाट यूनेस्को की वल्र्ड हैरिटेज की सूची शामिल..!

Leave a Reply