कनाडा ने 21 जून तक बढ़ाया भारत से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध

कनाडा ने 21 जून तक बढ़ाया भारत से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध

प्रेषित समय :16:34:35 PM / Sat, May 22nd, 2021

नई दिल्ली. कनाडा ने भारत से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध को अगले 30 दिनों के लिए 21 जून, 2021 तक बढ़ा दिया है. देश ने यूएसए से गैर-जरूरी यात्रा को भी प्रतिबंधित कर दिया है. देश में कोरोना वायरस के निरंतर प्रसार के कारण भारत से उड़ान प्रतिबंध को बढ़ा दिया गया है. पाकिस्तान से भी सीधी उड़ानों पर भी रोक लगा दी गई है.

कनाडा ने 22 अप्रैल को 30 दिनों की अवधि के लिए भारत से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था. जिस प्रतिबंध को शनिवार को हटा लिया जाना था, उसे अब 30 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है.

प्रतिबंध दोनों देशों से सीधी उड़ानों पर लागू होता है. यात्री अभी भी भारत या पाकिस्तान से किसी तीसरे देश से कनाडा के लिए उड़ान भर सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति देने से पहले उन्हें प्रस्थान के अंतिम बिंदु पर लिए गए कोविड-19 परीक्षण पर नेगेटिव परिणाम दिखाने की आवश्यकता होगी.

परिवहन मंत्री उमर अलघाबरा ने एक सरकारी ब्रीफिंग में कहा, कोविड-19 और इसके वेरिएंट के आयात जोखिम को कम करने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह के आधार पर प्रतिबंध लगाया गया था. मैं कह सकता हूं कि हमने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले कोविड-19 के सकारात्मक मामलों की संख्या में उल्लेखनीय कमी देखी है, क्योंकि यह प्रतिबंध लगाया गया था.

उन्होंने आगे कहा कि सरकार परिस्थितियों में बदलाव के रूप में प्रतिबंधों को अपनाना जारी रखेगी. कनाडा के उप मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हॉवर्ड न्जू ने कहा कि यात्रा प्रतिबंध महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि कनाडा में लगभग 70 प्रतिशत नए कोरोना वायरस मामले चिंता का विषय हैं. भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित हुआ है और कई राज्यों के अस्पताल स्वास्थ्य कर्मियों, टीकों, ऑक्सीजन, दवाओं और बिस्तरों की कमी से जूझ रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब कनाडा ने लगाई भारत की उड़ानों पर रोक, पाकिस्तान पर भी 30 दिनों का प्रतिबंध

कनाडा ने इंडिया की हवाई उड़ानें की रद्द, 30 दिन रहेगी रोक

कोरोना के इंडियन वेरिएंट शब्द के प्रयोग पर केंद्र सख्त, सोशल मीडिया कंपनियों को दिए ऐसे कंटेंट हटाने के निर्देश

सामने आया कोरोना का एक और वेरिएंट, अब कुत्तों से फैल सकती है महामारी !

बुलंदशहर के बाल सुधार गृह में 22 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित, अस्पताल में हुए भर्ती

कोरोना महामारी के संकट के बाद भी दुनिया की सबसे बड़ी उभरती हुई शक्ति बना हुआ है भारत: रिपोर्ट

देश में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, अब तक 2.62 करोड़ लोग हुये संक्रमित

Leave a Reply