शेयर बाजार में आया उछाल: सेंसेक्स में 300 अंकों की तेजी, निफ्टी भी हुआ मजबूत

शेयर बाजार में आया उछाल: सेंसेक्स में 300 अंकों की तेजी, निफ्टी भी हुआ मजबूत

प्रेषित समय :12:22:20 PM / Mon, May 24th, 2021

मुंबई. मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली है. कारोबार में निफ्टी 15250 के करीब पहुंच गया है. वहीं सेंसेक्स भी 300 अंक मजबूत हुआ है. बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में तेजी से बाजार को सपोर्ट मिल रहा है. वहीं मेटल शेयरों में कमजोरी कुछ दबाव बढ़ा रहा है. फिलहाल सेंसेक्स में 300 अंकों की तेजी है और यह 50,848 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी में 74 अंकों की तेजी है और यह 15250 के स्तर के करीब पहुंच गया है.

कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने और वैक्सीनेशन तेज होने की उम्मीदों से बाजार में तेजी कायम है. लगातार 10 दिन से रिकवर मामले नए मामलों की तुलना में ज्यादा हैं. एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक टॉप गेनर्स की लिस्ट में शामिल हैं. वहीं टाइटन कंपनी और इंडसइंड बैंक टॉप लूजर्स में शामिल हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो शुक्रवार को डाउ जोंस 124 अंक चढ़कर बंद हुआ था. वहीं आज एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड दिख रहा है.

आज के कारोबार में लॉर्ज कैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है. सेंसेक्स 30 के 18 शेयर हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं, जबकि 12 लाल निशान में हैं. आज के टॉप गेनर्स में पावरग्रिड, एसबीआई, एलटी, एचडीएफसी बैंक, सनफार्मा, मारुति, डॉ रेड्डीज और एचडीएफसी शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स में टाइटन कंपनी, इंडसइंड बैंक, एमएंडएम, एचयूएल, अल्ट्राटेक सीमेंट और ओनएनजीसी शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर होकर मुंबई-पटना स्पेशल ट्रेन व हमसफर स्पेशल ट्रेन रद्द

रेलवे ने बढ़ाई समर स्पेशल ट्रेनों की संख्या, मुंबई से गोरखपुर, छपरा, दानापुर के लिए चलेगी, मिलेगी कंफर्म टिकट

मुंबई हाई में डूबा जहाज: रेस्क्यू ऑपरेशन में 146 लोगों को बचाया, 171 लोग अभी तक लापता

यूपी, मुंबई और बिहार समेत कई रूटों पर चलाई गईं 34 ट्रेन

मुंबई के स्टार्टअप ने आईआईटी बॉम्बे के साथ मिलकर तैयार की कोरोना टेस्ट किट, 15 मिनट में मिलेगी रिपोर्ट

Leave a Reply