जबलपुर में पकड़े गए दो फर्जी पत्रकार, शहर में सक्रिय है इनकी गैंग

जबलपुर में पकड़े गए दो फर्जी पत्रकार, शहर में सक्रिय है इनकी गैंग

प्रेषित समय :20:36:41 PM / Tue, May 25th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में सक्रिय फर्जी पत्रकारों की गैंग पर अब पुलिस अधिकारियों ने अपनी नजरें जमा ली है, इनके खिलाफ अधिकारियों द्वारा अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी, ऐसे ही दो फर्जी पत्रकारों को आज कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो अंधेरदेव स्थित एक बैग की दुकान के संचालक को न्यूज चैनल का पत्रकार बताते हुए धमकी दे रहे थे. इसके अलावा भी फर्जी पत्रकारों की गैंग जबलपुर में राशन दुकानों में पहुंचकर संचालकों को धमकी देते हुए रुपयों की वसूली कर रही है.

कोतवाली पुलिस के अनुसार अंधेरदेव में पंकज जैन की क्वालिटी हाउस के नाम से बैग व सूटकेस की दुकान है, दुकान से ही घर की ओर जाने का रास्ता है, लॉकडाउन के कारण दुकान बंद है, लेकिन घर के सदस्य का आना जाना तो होता है, आज दोपहर दो बजे के लगभग दुकान की शटर गिरी थी, वह अंदर बैठा मोबाइल फोन पर बातचीत कर रहा था, इस दौरान दो व्यक्ति अंदर घुसे, जिसमें एक माईक लिए था माईक में टुडे इंडिया व वीकेआर न्यूज लिखा था, दूसरा मोबाइल फोन का कैमरा चालू किए था, दोनों ने स्वयं को पत्रकार बताते हुए धमकी देना शुरु कर दिया कि लॉक डाउन में दुकान खोले है, इसके बाद रुपए की मांग करते हुए कहा कि यदि रुपया नहीं दिया तो दुकान खुलने की खबर समाचार पत्र व न्यूज चैनल में दिखाई जाएगी, पंकज जैन ने रुपया देने मना किया तो गालियां बकना शुरु कर दिया, शोर सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए, जिन्हे देख लोगों ने बताया कि दोनों फर्जी पत्रकार है, एक दो दिन पहले भी आए थे दुकानदारों से रुपयों की मांग कर रहे थे, भीड़ में खड़े लोगों ने दोनों को रोककर पूछताछ की तो एक ने अपना नाम विजय विश्वकर्मा निवासी न्यू कंचनपुर अधारताल बताया , दूसरे ने प्रदीप विश्वकर्मा कैमरामैन बताया. खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंच गए, जिन्होने दोनों को हिरासत में लेकर विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है.

इनके खिलाफ अभियान चलाया जाएगा-

इस संबंध में पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि फर्जी पत्रकारों के खिलाफ लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही है, इनके खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी, पिछले दिन भी ऐसी ही एक शिकायत पुलिस अधिकारियों को की गई है.

राशन दुकानों को भी बना रहे निशाना-

बताया जाता है कि फर्जी पत्रकारों की गैंग इन दिनों शहर की राशन दुकानों को निशाना बना रही है, जहां पर फर्जी न्यूज चैनल की आईडी का माईक व मोबाइल फोन का कैमरा चालू करके पहुंच रहे है, इसके बाद राशन संचालकों को धमकी देकर रुपयों की मांग कर रहे है, ऐसे कई मामले सामने आए है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCR WWO जबलपुर की अभिनव पहल, कोरोना काल में सेवा भाव से जुटे पैरामेडिकल स्टाफ का अनूठा सम्मान

जबलपुर में शादी कार्यक्रम में हो रही जयमाला में पहुंच गई पुलिस, मची भगदड़

जबलपुर के प्रज्ञाधाम आश्रम में सनसनीखेज चोरी, शिवलिंग से छत्र चोरी कर ले गए बदमाश, देखे वीडियो

एमपी के जबलपुर में हत्या या हादसा, शादी के चार दिन बाद घर से निकले युवक का जंगल में कंकाल मिला

जबलपुर में जॉय स्कूल के संचालक अखिलेश मेबन सहित पत्नी, बेटे पर प्रकरण दर्ज, बहू को करते रहे प्रताड़ित

Leave a Reply