कोरोना की लहर में पीएम मोदी का चुनाव प्रचार करना सही था या गलत? सर्वे में केंद्र सरकार के लिए खतरे की घंटी

कोरोना की लहर में पीएम मोदी का चुनाव प्रचार करना सही था या गलत? सर्वे में केंद्र सरकार के लिए खतरे की घंटी

प्रेषित समय :20:11:14 PM / Fri, May 28th, 2021

नई दिल्ली. देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच ही पश्चिम बंगाल, असम समेत 5 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में विधानसभा चुनाव चल रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन चुनावों में बीजेपी के लिए बढ़चढ़कर प्रचार किया था. आलोचकों ने इसके लिए उन्हें निशाने पर भी लिया था. अब एक ताजा सर्वे के मुताबिक, ज्यादातर भारतीयों ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच पीएम मोदी के चुनाव प्रचार करने को गलत बताया है.

एबीपी न्यूज-सी वोटर के सर्वे में पूछा गया कि कोरोना की दूसरी लहर में पीएम मोदी का प्रचार सही था या नहीं? इसके जवाब में 34 प्रतिशत शहरी और 29 प्रतिशत ग्रामीण आबादी ने कहा कि पीएम मोदी का प्रचार करना सही था. वहीं सर्वे में हिस्सा लेने वाले शहरी इलाकों के 58 प्रतिशत और ग्रामीण इलाकों के 61 प्रतिशत लोगों ने पीएम मोदी के चुनाव प्रचार को गलत कहा है. शहरों में 8 प्रतिशत और गांवों में 10 प्रतिशत की इस पर कोई राय नहीं थी.

ज्यादातर की राय- दूसरी लहर के बीच राज्य-पंचायत चुनाव टाले जाने चाहिए थे

सर्वे में यह भी सवाल किया गया कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच क्या राज्यों की विधानसभाओं के साथ-साथ पंचायत चुनावों को टाला जाना चाहिए था. इस सवाल के जवाब में ज्यादातर लोगों ने कहा कि चुनाव नहीं कराए जाने चाहिए थे, उन्हें टाला जाना चाहिए थे. शहरों में 62 प्रतिशत और गांवों में 60 प्रतिशत लोगों ने कहा कि चुनावों को टाला जाना चाहिए था. हालांकि, शहरों में 27 प्रतिशत और गांवों में 28 प्रतिशत लोगों ने कहा कि चुनावों को नहीं टालना था. शहरों में 11 प्रतिशत और गांवों में 12 प्रतिशत की इस सवाल पर कोई राय नहीं थी.

ज्यादातर ने कोरोना से सही से न निपटने को बताया मोदी की सबसे बड़ी नाकामी

दरअसल, एबीपी न्यूज-सी वोटर ने पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के दो साल पूरे होने पर उनकी सरकार के कामकाज, कोरोना से निपटने समेत तमाम सवालों को लेकर सर्वे किया है. सर्वे के मुताबिक, ज्यादातर लोगों ने कोरोना से सही से नहीं निपटने को मोदी सरकार की सबसे बड़ी नाकामी करार दिया है. हालांकि, ज्यादातर लोगों ने पिछले साल देशव्यापी लॉकडाउन लगाने और इस साल वैसा लॉकडाउन नहीं लगाने के सरकार के फैसले को सही बताया है. कोरोना की वैक्सीन को विदेश भेजने के मुद्दे पर भी देश का मूड सरकार के साथ है. ज्यादातर लोगों ने इसे सही बताया है. सर्वे में यह भी पूछा गया कि कोरोना संकट से मोदी अच्छे से निपटे या राहुल गांधी बेहतर ढंग से निपटते तो ज्यादातर लोगों ने कहा कि मोदी ही अच्छी तरह निपट रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल सरकार ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित किया, दिल्ली में 153 नए केस

दिल्ली में शिक्षकों की एक और बंपर भर्ती, 4 जून से 5800 पदों के लिए करें आवेदन

भाजपा का केजरीवाल पर हमला: दिल्ली सरकार ने निजी अस्पतालों से भी कम खरीदी वैक्सीन

ट्विटर ने दिल्ली पुलिस की कार्यवाही के बाद अपने कर्मचारियों को लेकर जताई चिंता

ब्लैक फंगस के इलाज में प्रयोग होने वाली दवा से इंपोर्ट ड्यूटी और टैक्स हटाये सरकार: दिल्ली हाईकोर्ट

Leave a Reply