महाराष्ट्र: तूफान ताउते की की वजह से पालघर में फंसा जहाज, अब तक बहा 78 हजार लीटर तेल

महाराष्ट्र: तूफान ताउते की की वजह से पालघर में फंसा जहाज, अब तक बहा 78 हजार लीटर तेल

प्रेषित समय :10:47:45 AM / Sun, May 30th, 2021

मुंबई. पिछले दिनों आए चक्रवाती तूफान ताउते के गुजरात और महाराष्ट्र में भीषण तबाही मचाई है. तटीय क्षेत्रों के कई इलाके अब भी खाली हैं. वहीं, ताउते के कारण महाराष्ट्र के पालघर में एक जहाज समुद्र के किनारे पर फंस गया है. चिंता की बात यह है कि इस जहाज से अब तेल का रिसाव हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक, इस जहाज से अब तक 78 हजार लीटर डीजल बह चुका है. बताया जा रहा है कि जहाज पालघर जिले के वडराई इलाके में फंसा हुआ है.  ये जहाज अलीबाग से निकला था, लेकिन ताउते की चपेट में आने के बाद ये जहाज अब पत्थरों पर फंसा हुआ है. अलीबाग से पालघर जिले की दूरी करीब साढ़े तीन सौ किलोमीटर है. 

वडराई का ये समुंद्री इलाका काफी पत्थरीला है. इस जहाज के कई टुकड़े समुंद्र में बहते हुए भी नज़र आए हैं. जानकारी मिली है कि ये जहाज कई दिनों से फंसा हुआ है. स्थानीय मछुआरों का कहना है कि जहाज से तेल का रिसाव होने से उनकी मछली पकड़ने की जगह को नुकसान हुआ है.  कोस्ट गार्ड लगातार स्थिति और निगरानी रखे हुए है और स्थानीय प्रशासन को भी तुरंत साफ सफाई करने के लिए अलर्ट रखा गया है. गौरतलब है कि 600 से ज्यादा लोगों के साथ ओएनजीसी के कई जहाज चक्रवात ताउते के दौरान अपतटीय क्षेत्रों में फंस गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के ठाणे में रिहायशी इमारत की छत गिरने से 7 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

अभिमनोजः गुजरात ही क्यों? महाराष्ट्र-केरल क्यों नहीं?

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे गढ़चिरौली में सी-60 कमांडोज ने मुठभेड़ में मार गिराये 9 नक्सली

चक्रवात तौकते मचाये आफत : महाराष्ट्र, गुजरात और केरल में रेड अलर्ट, एनडीआरएफ की टीमें रवाना

महाराष्ट्र में चक्रवात की चेतावनी, रायगढ़ तट पर लौटी 142 नौकाएं

Leave a Reply