मेहुल चोकसी को लगा बड़ा झटका, डोमिनिका की कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी

मेहुल चोकसी को लगा बड़ा झटका, डोमिनिका की कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी

प्रेषित समय :10:14:23 AM / Thu, Jun 3rd, 2021

नई दिल्ली. डोमिनिका की एक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के देश में अवैध प्रवेश के मामले में उसकी जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है. वहीं, अब चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा है कि वह इस मामले को लेकर ऊपरी अदालत का रुख करेंगे. कोर्ट में चोकसी की ओर से दाखिल की गई याचिका में दावा किया गया था कि उसे अगवा कर जबरदस्ती इस कैरेबियाई द्वीपीय देश में लाया गया है.

डोमिनिका के हाई कोर्ट ने पहले आदेश दिया था कि भगोड़े कारोबारी को देश में उसके अवैध प्रवेश के आरोपों का जवाब देने के लिए एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाए. वहीं, अब इस मामले की देखरेख निचली अदालत करने वाली है. चोकसी के मामले पर अगली सुनवाई 14 जून को होने वाली है. चोकसी की जमानत अर्जी को खारिज करते हुए अभियोजन पक्ष ने कहा कि बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका मान्य नहीं है क्योंकि उसने अवैध रूप से देश में प्रवेश किया था और बाद में उसे हिरासत में लिया गया था.

वहीं, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक के धोखाधड़ी के आरोपी चोकसी के भारत प्रत्यर्पण को लेकर आज डोमिनिका की हाई कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. चोकसी 23 मई को एंटीगा एंड बारबुडा से रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था, जहां वह 2018 से एक नागरिक के रूप में रह रहा है. इसके बाद 26 मई को उसे डोमिनिका में अवैध रूप से घुसने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. माना गया कि वह यहां अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पहुंचा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मेहुल चोकसी के मामले को दबाने बड़े भाई ने दी डोमिनिका के नेता प्रतिपक्ष को रिश्वत

डोमिनिका रिपब्लिक से मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने भेजा प्राइवेट जेट

डोमिनिका कोर्ट में वकील का दावा- मेहुल चोकसी को किया गया टॉर्चर

एंटीगुआ से गुमशुदा कारोबारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में पकड़ा गया

भारत से फरार पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चौकसी एंटीगुआ से हुआ लापता

Leave a Reply