सुहाना हुआ दिल्ली का मौसम, अनेक राज्यों में बारिश होने के आसार

सुहाना हुआ दिल्ली का मौसम, अनेक राज्यों में बारिश होने के आसार

प्रेषित समय :12:04:59 PM / Sat, Jun 5th, 2021

नई दिल्ली. मानसून की आमद और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण बीते दिन दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना हो गया है. कई इलाकों में तेज आंधी और हल्की से मध्यम बारिश भी दर्ज की गई है. वहीं आज भी दिल्ली एनसीआर में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार बने हुए हैं. इसके साथ कई इलाकों में हल्की बारिश होने का भी अनुमान है.

वहीं पंजाब में कुछ जगहों पर हल्के बादल होंगे तो कहीं ज्यादा. कुछ स्थानों पर बारिश होने का अनुमान भी जताया जा रहा है. उधर उत्तराखंड के पर्वतीय अंचलों में अभी बारिश का क्रम जारी रहेगा. रिपोर्ट के मुताबिक मैदानी इलाकों में अंधड़ के साथ बारिश के आसार हैं. राज्य के सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

जबकि दक्षिण में मानसून पहुंच गया है, जिसके चलते तमिलनाडु, कर्नाटक सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. उधर यूपी का मौसम भी लगातार बदल रहा है. कई जिलों में बीती शाम तक मौसम एकाएक बदल गया. बारिश और तेज हवाएं चलने लगीं.

दक्षिण-पश्चिम मानसून आगे बढ़ता हुआ शुक्रवार को दक्षिण अरब सागर, मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों, लक्षद्वीप के शेष हिस्सों, केरल और तटीय कर्नाटक के अधिकतर हिस्सों और दक्षिण आंतरिक कनार्टक में पहुंच गया. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक मानसून उत्तर आंतरिक कनार्टक के कुछ हिस्सों और आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के अधिकतर हिस्सों, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के शेष हिस्सों, तथा पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों तक पहुंच गया है.

दक्षिण-पश्चिम मानसून अगले 2-3 दिनों में मध्य अरब सागर, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक के शेष भाग, आंध्र प्रदेश के अधिकतर हिस्सों, तेलंगाना, तमिलनाडु के शेष हिस्सों, बंगाल की खाड़ी के मध्य भाग के अधिकतर हिस्सों, बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्वी हिस्से के कुछ भागों में पहुंच जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम विभाग का पूर्वानुमान: देश के कई इलाकों में आज चलेगी आंधी, बारिश से होंगे सराबोर

केरल में मानसून ने दी दस्तक, इस बार 101 प्रतिशत बारिश होने के आसार

देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, मिलेगी तेज गर्मी से निजात

एमपी में मौसम ने करवट बदली, भोपाल, सागर, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद में तेज बारिश, जबलपुर में बादल छाए

एमपी में तेज बारिश होने के आसार, बुरहानपुर एवं खरगोन में आंधी चलने से गिरे केले के लाखों पौधे

गर्मी में तप रहे हैं देश के अधिकतर राज्य, जल्द बारिश होने की संभावना

Leave a Reply