बंगाल में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर अब पीएम मोदी की जगह ममता बनर्जी की होगी तस्वीर

बंगाल में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर अब पीएम मोदी की जगह ममता बनर्जी की होगी तस्वीर

प्रेषित समय :08:16:22 AM / Sat, Jun 5th, 2021

कोलकाता. केंद्र सरकरार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तकरार हमेशा सुर्खियों में रहती है. अब वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Vaccination certificate) को लेकर दोनों आमने-सामने है. दरअसल इन दिनों देश भर में कोरोना की वैक्सीन लगने के बाद लोगों को एक सर्टिफिकेट दी जाती है. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है, लेकिन बंगाल में अब इस सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की तस्वीर हटा कर ममता बनर्जी की फोटो लगा दी गई है. बीजेपी ने इस पर एतराज जताया है.

कोलकाता में वैक्सीनेशन ऑन व्हील्स की शुरुआत की गई है. एक बस को मोबाइल कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर में बदल दिया गया है, यानी ये शहर के अलग-अलग इलाकों में लोगों वैक्सीन दे रही है. इस बस पर ममता बनर्जी की बड़ी सी तस्वीर लगी है. साथ में इसमें बांग्ला और अंग्रेजी में लिखा है- सावधान रहें और सुरक्षित रहें. बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने सरकार के इस कदम को सही बताया है. उन्होंने कहा कि सर्टिफिकेट पर राज्य से सीएम की फोटो होना कोई गलत बात नहीं है.

बता दें कि कुछ महीने पहले तृणमूल कांग्रेस ने वैक्सीनेशन सर्टिफिटेक पर पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर सवाल उठाए थे. इतना ही नहीं टीएमसी ने इस मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग में भी शिकायत की थी. पार्टी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया था. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, 'तृणमूल कांग्रेस ये प्रोजेक्ट करना चाहती है कि हमारे संसदीय लोकतंत्र में प्रधानमंत्री की जगह है,मुख्यमंत्री ले सकते हैं.'

बंगाल के अलावा कई और राज्यों ने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की तस्वीर पहले ही हटा दी है. पंजाब सरकार ने कोविड-19 का टीका लगवाने के बाद दिए जाने वाले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर अब केवल मिशन फतेह का लोगो लगा है. पंजाब के अलावा झारखंड और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने भी ऐसा ही किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी में भाई-बहन जैसा रिश्ता, जिसे तोडऩा चाहती है बंगाल भाजपा: अपरूपा

पश्चिम बंगाल के बर्दवान में प्रेमी ने दी जान तो गांववालों ने शव के अंगूठे से भरवी दी लड़की की मांग

बंगाल के मुख्य सचिव पर केंद्र सरकार सख्त, सर्विस रूल्स की अनदेखी के चलते किया ट्रांसफर

PM मोदी यास से हुए नुकसान का जायजा लेने ओडिशा-प. बंगाल रवाना, बैठक में ममता भी होंगी साथ

यास तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने कल उड़ीसा और बंगाल के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

पंजाब में 10 जून तक लागू रहेंगी पाबंदियां, बंगाल सरकार ने भी 15 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

Leave a Reply