छत्तीसगढ़: पेट्रोल-घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का प्रदर्शन, बैलों से बांधकर खिंचवाई बाइक, सिलेंडर और चूल्हा सिर पर रखकर महिलाओं ने की नारेबाजी

छत्तीसगढ़: पेट्रोल-घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का प्रदर्शन, बैलों से बांधकर खिंचवाई बाइक, सिलेंडर और चूल्हा सिर पर रखकर महिलाओं ने की नारेबाजी

प्रेषित समय :16:11:03 PM / Sat, Jun 5th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शनिवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के निर्देश पर राज्य के सभी जिलों में प्रदर्शन किया गया. गरियाबंद में पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सुखचंद बेसरा ने अपने गांव दरलीपारा में ही पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अपनी बाइक को बैलों से बांधकर खिंचवाया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान महिलाओं ने भी गैस-चूल्हा सिर में उठाकर केंद्र सरकार का विरोध जताया है. बेसरा ने प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर निशाना भी साधा है.

बेसरा ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में नीति ऐसी नहीं है कि ग्रामीणों को महंगाई भत्ता मिले. उन्हें अपने निर्धारित आमदनी में ही गुजारा करना पड़ता है. ऐसे में अगर कीमतें लगातार बढ़ती रहेंगी तो ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को ऐसी ही बाइक को बैल से खिंचवाना पड़ेगा. बेसरा के अलावा जिले के दूसरे पदाधिकारियों ने भी अपने-अपने निवास से तख्तियां लेकर केंद्र सरकार का विरोध जताया है.

गरियाबंद में 94 रुपए 84 पैसे में बिक रहा पेट्रोल

सरकारी तेल मार्केटिंग कंपनियों आंकड़ों के अनुसार, साल 2020 से 2021 के मार्च महीने तक की स्थिति में पेट्रोल की कीमत में रिकॉर्ड 21.58 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 19.18 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. यही वजह है गरियाबंद जिले में पेट्रोल 94 रुपए 84 पैसा और डीजल 94.49 पैसा बिक रहा है.

यही हाल प्रदेश की राजधानी रायपुर में है, रायपुर में पेट्रोल 92 रुपए प्रति लीटर है. 96 रुपए के दाम पर एक्सट्रा प्रीमियम फ्यूल मिल रहा है और डीजल 92 रुपए प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है. इसके 2 दिन पहले भी रायपुर में कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया था. उस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी का मुखौटा और पंप का मॉडल लेकर विरोध जताया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी में अपनों को खोने वाले 700 लोगों को मिली अनुकंपा नियुक्ति

छत्तीसगढ़: बीजेपी नेता के बेतुके बोल- लोग खाना छोड़ दें, तो महंगाई कम हो जाएगी

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव मेंं डीआरजी जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया, दोनों ओर से करीब एक घंटे तक फायरिंग हुई

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं बोर्ड की परीक्षा शुरू, बरत रहे कोरोना से एहतियात

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के आधा दर्जन मंत्रियों ने गिनाई केंद्र की कमजोरी और नाकामियां

Leave a Reply