श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड- खिलाडिय़ों में तनातनी जारी, 24 खिलाडिय़ों को दिया अनुबंध, 38 ने इसे मानने से इंकार किया

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड- खिलाडिय़ों में तनातनी जारी, 24 खिलाडिय़ों को दिया अनुबंध, 38 ने इसे मानने से इंकार किया

प्रेषित समय :20:01:44 PM / Sat, Jun 5th, 2021

कोलंबो. श्रीलंका के खिलाडिय़ों ने सालाना अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया गया है. बोर्ड की ओर से 24 खिलाडिय़ों को अनुबंध दिया गया है. लेकिन खिलाडिय़ों की ओर से जारी बयान में 38 खिलाडिय़ों ने हस्ताक्षर किए हैं. टीम को 9 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है. ऐसे में दौरे पर सवाल खड़े हो गए हैं. इंग्लैंड दौरे पर टीम को तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं.

खिलाडिय़ों ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से पारदर्शिता की कमी का आरोप लगाते हुए वार्षिक केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया है. खिलाडिय़ों का यह फैसला आश्चर्यजनक नहीं था, क्योंकि लगभग सभी सीनियर खिलाडिय़ों ने एक साथ यह स्पष्ट कर दिया था कि श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) द्वारा दिए गए अनुबंध उनकी पसंद के नहीं थे और अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाडिय़ों को इससे अलग रखा गया है. खिलाडिय़ों को पिछले साल अक्टूबर से अनुबंध नहीं मिला है.

3 जून तक का समय दिया गया था

खिलाडिय़ों की ओर से जारी सामूहिक बयान के मुताबिक, उन्होंने इंग्लैंड के आगामी दौरे के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने का फैसला किया. इसके साथ ही वे भविष्य में किसी और दौरे के लिए अनुबंध नहीं करेंगे. श्रीलंका क्रिकेट ने घोषणा की थी कि 24 प्रमुख खिलाडिय़ों को चार श्रेणियों के तहत अनुबंध की पेशकश की गई थी और उन्हें इस पर हस्ताक्षर करने के लिए तीन जून तक की समय सीमा दी गई थी.

अन्य देशों से राशि तीन गुना कम

इस करार में वार्षिक रिटेनरशिप के तौर पर खिलाडिय़ों को 70,000 से 100,000 डॉलर के बीच का करार था. टीम के स्टार बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा को सबसे अधिक भुगतान किया जाने वाला 100,000 डॉलर की श्रेणी में रखा गया था. उन्होंने भी इस पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया है. पिछले महीने विवाद और बातचीत के बाद खिलाडिय़ों ने कहा था कि उनकी प्रस्तावित पारिश्रमिक फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेट एसोसिएशन (एफआईसीए) से प्राप्त जानकारी के अनुसार अन्य देशों के खिलाडिय़ों को किए जाने वाले भुगतान की तुलना में तीन गुना कम है.

सार्वजनिक खुलासा से भी खिलाड़ी खुश नहीं

खिलाडिय़ों ने हालांकि स्पष्ट किया है कि वे किसी भी समय देश के लिए खेलने से इनकार नहीं करेंगे, भले ही उन्होंने अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किया हो और एसएलसी उन्हें उनके वेतन का भुगतान करने से मना कर दे. सीनियर खिलाड़ी इस बात से भी खुश नहीं थे कि एसएलसी ने उनके केंद्रीय अनुबंध की राशि का सार्वजनिक खुलासा कर दिया. खिलाडिय़ों ने दावा किया कि एसएलसी के फैसले ने उनके आत्मविश्वास और मन की शांति को प्रभावित किया है. क्रिकेट सलाहकार समिति  के अध्यक्ष अरविंद डी सिल्वा ने, प्रदर्शन से जुड़े वेतन प्रणाली का बचाव करते हुए कहा कि तीनों प्रारूपों में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बोर्ड को यह फैसला करने पर मजबूर होना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अवैध रूप से श्रीलंका में प्रवेश करने के आरोप में दो बच्चों सहित एक परिवार के चार सदस्य गिरफ्तार

राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच: रिपोर्ट

जेसन होल्डर का पंजा, पहली पारी में महज 169 रनों पर ऑलआउट हुई श्रीलंका की टीम

श्रीलंका: खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, 14 लोगों की मौत, 30 घायल

श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा

श्रीलंका सरकार बुर्के और एक हजार इस्लामिक स्कूलों को बंद करने की तैयारी में, यह है वजह

Leave a Reply