लगातार दूसरे दिन तेल कंपनियों ने दिया झटका, पाँच रुपपे महंगा हुआ पेट्रोल

लगातार दूसरे दिन तेल कंपनियों ने दिया झटका, पाँच रुपपे महंगा हुआ पेट्रोल

प्रेषित समय :09:17:27 AM / Mon, Jun 7th, 2021

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल लगाकर तेजी की राह पर है. इसी का असर घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर भी पड़ा है। तभी तो आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई. सरकारी तेल कंपनियों ने बीते एक महीने के अंदर ठहर-ठहर कर पेट्रोल-डीजल के दाम क्या बढ़ाए कि यह बेलगाम हो गया.

इस दौरान 21 दिन दाम बढ़ाए गए और इतने दिनों में ही डीजल 5.44 रुपये प्रति लीटर तो पेट्रोल हर लीटर पर 4.99 रुपये महंगा हो गया. दिल्ली के बाजार में आज फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े. यहां पेट्रोल जहां 28 पैसे चढ़ा, वहीं डीजल 27 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ. सोमवार को दिल्ली के पंप पर पेट्रोल 95.31 रुपये प्रति लीटर पर जबकि डीजल 86.22 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

ऐसा देखा गया है कि अपने यहां जब कोई महत्वपूर्ण चुनाव होता है तो पेट्रोल और डीजल की कीमतें नहीं बढ़ती. कई राज्यों में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया चलने की वजह से बीते मार्च और अप्रैल में पेट्रोल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई. इसलिए, उस दौरान कच्चा तेल महंगा होने के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी. लेकिन, बीते चार मई से इसकी कीमतें खूब बढ़ी. कभी लगातार तो कभी ठहर-ठहर कर 21 दिनों में ही दिन में पेट्रोल 4.99 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने बीते 26 फरवरी को अधिसूचना जारी की थी. इसके बाद सरकारी तेल कंपनियों ने अंतिम बार 27 फरवरी 2021 को डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद दो महीने से भी ज्यादा दिनों तक इसके दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई. चुनाव बीतने के बाद बीते 4 मई से अब तक रूक-रूक कर 21 दिनों में ही डीजल का दाम 5.44 रुपये प्रति लीटर चढ़ चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: पेट्रोल-घरेलू गैस की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का प्रदर्शन, बैलों से बांधकर खिंचवाई बाइक, सिलेंडर और चूल्हा सिर पर रखकर महिलाओं ने की नारेबाजी

दो दिन की शांति के बाद आज फिर आया पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल

तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन बढ़ायी पेट्रोल और डीजल के कीमतें

तेल कंपनियों ने फिर दिया झटका: बढ़ाये पेट्रोल और डीजल के दाम

तेल कंपनियों ने फिर किया पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा

हिमाचल सरकार ने सस्ती की शराब, डिपार्टमेंटल स्टोर और पेट्रोल पंप से भी की जायेगी बिक्री

फिर हुआ पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा, 14 दिन में 3 रुपये से ज्यादा बढ़े दाम

Leave a Reply