टाटा मोटर्स ने Nexon SUV की इन वेरिएंट्स को कंपनी ने किया बंद

टाटा मोटर्स ने Nexon SUV की इन वेरिएंट्स को कंपनी ने किया बंद

प्रेषित समय :09:15:04 AM / Thu, Jun 10th, 2021

टाटा नेक्सॉन एक मशहूर सब कॉम्पैक्ट SUV जो फिलहाल भारतीय मार्केट में सेल पर उपलब्ध है. ट्रिम्स को घटाकर कंपनी ने हाल ही में ग्राहकों के लिए इस गाड़ी में कई जरूरी अपडेट्स किए हैं. पहले तो कंपनी ने इसका टेक्टोनिक ब्लू पेंट हटाया था. तो वहीं बाद में कंपनी ने इसमें डायमंड कट एलॉय व्हील्स जोड़ दिए थे. लेकिन अब कंपनी ने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है और नेक्सॉन डीजल के XE, XZ, XMA और XZA+ (S) को हटा दिया है.

हाल ही में अफवाहों में ये कहा गया था कि टाटा ने अपनी कुछ डीजल वेरिएंट्स को बंद कर दिया है, जिसके बाद कंपनी ने ऑफिशियल स्टेटमेंट की मदद से इस बात की पुष्टि कर दी है. ऑफिशियल स्टेटमेंट ने टाटा ने कहा कि, टाटा नेक्सॉन भारत की कुछ सबसे मशहूर SUVs की लिस्ट में शामिल है. ऐसे में गाड़ी की डीजल वेरिएंट भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. ऐसे में अब टाटा मोटर्स ने ये फैसला लिया है कि वो इन वेरिएंट्स को बंद कर इनके बदले अपडेटेड वेरिएंट्स को आनेवाले समय में लॉन्च करेगी.

अब जब XE वेरिएंट को हटा दिया गया है तो XM ट्रिम अब नेक्सॉन डीजल का नया बेस वेरिएंट बन चुका है. XM डीजल वेरिएंट की कीमत 9.48 लाख रुपए है. वहीं XZA+ DT (O) की कीमत 12.95 लाख रुपए है. नेक्सॉन की रेंज में अब 12 पेट्रोल के वेरिएंट्स उपलब्ध है तो वहीं 8 डीजल के. इसमें आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिसन ऑप्शन मिलता है. नेक्सॉन पेट्रोल वेरिएंट्स की शुरुआती कीमत 7.19 लाख रुपए है. इतनी कीमत में आपको XE वेरिएंट मिलता है जबकि टॉप वेरिएंट के लिए आपको 11.62 लाख रुपए चुकाने पड़ सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया नया रिकॉर्ड, हासिल की 465 प्रतिशत की बपंर ग्रोथ

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया नया रिकॉर्ड, हासिल की 465 प्रतिशत की बपंर ग्रोथ

Husqvarna के इलेक्ट्रिक स्कूटर की धमाकेदार एंट्री, सिंगल चार्ज में देगा 95 किमी तक की रेंज

Honda देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर Activa 6G की खरीद पर दे रही शानदार डील

इंडोनेशिया में लॉन्च हुआ Benelli का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dong

स्वैपेबल बैटरी के साथ जुलाई में लॉन्च होगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Leave a Reply