iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी: Google photos पर मिलेगा फोटो-वीडियो एडिटिंग फीचर

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी: Google photos पर मिलेगा फोटो-वीडियो एडिटिंग फीचर

प्रेषित समय :09:27:09 AM / Fri, Jun 11th, 2021

नई दिल्ली: गूगल iOS के लिए गूगल फोटोज ऐप में नए फोटो और वीडियो एडिटिंग फीचर ला रहा है. गूगल ने सोमवार को अपडेट की घोषणा करते हुए कहा कि एडवांस्ड फोटो और वीडियो एडिटिंग फंक्शन जो अब तक केवल प्रीमियम एंड्रॉइड फोन पर थे, अब ऐप्पल के iOS के लिए भी उपलब्ध होंगे. फीचर्स में मशीन लर्निंग टूल शामिल हैं जो कि फोटोज पर कलर पॉप जैसे एडिटिंग फीचर्स को सजेस्ट करेंगे. गूगल का कहना है कि फ्यूचर में एडिशनल टाइप इमेजेस के लिए iOS ऐप में और भी अधिक एडिटिंग ऑप्शन मिलेंगे.

iOS मे गूगल फोटोज के अलावा फोटो ऐप में नया वीडियो एडिटिंग फीचर्स भी आ रहा है. वीडियो एडिटिंग टूल ट्रिमिंग, स्टेबलाइजिंग, क्रॉपिंग और कंट्रास्ट, हाइलाइट्स जैसी विभिन्न फीचर्स जैसी कई नई सुविधाएं भी लाएगा.

आपको बता दें नए फीचर्स iPhones के लिए सही समय पर इंट्रड्यूस हुई हैं क्योंकि Apple ने हाल ही में सोमवार को WWDC 2021 की नोट के दौरान iOS 15 में Apple फ़ोटो पर नई कैपेबिलिटीज की घोषणा की थी. गूगल फ़ोटो अपडेट को अब iOS डिवाइसेज़ के लिए जल्द ही रोल आउट किया जायेगा, ताकि iPhone यूजर्स को लाभ मिल सके. Android पर कुछ फ़ोटो एडिटिंग फीचर्स के लिए Google One सदस्यता की आवश्यकता होती है और iOS पर भी ऐसा ही होगा.

पिछले साल एंड्रॉयड यूजर्स को दी थी खुशखबरी

गूगल फ़ोटो ने पिछले साल अक्टूबर में एंड्रॉइड के लिए अपना नया फोटो एडिटर शुरू किया था और अप्रैल 2021 में एडवांस्ड वीडियो एडिटर को एंड्रॉइड फोन में लाया. वीडियो एडिटर यूजर्स को क्रॉप करने, वीडियो रोटेट और फ़िल्टर ऐड करने, ब्राइटनेस्स / कंट्रास्ट बदलने और भी बहुत कुछ करने की सुविधा देता हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Amazon पर फेक रिव्यू देकर यूजर्स को सामान खरीदने पर किया जाता है मजबूर

jio, Airtel और Vi यूजर्स को सरकार दे रही तीन माह का फ्री रिचार्ज?

WhatsApp यूजर्स को राहत, कंपनी ने प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़ा फैसला लिया वापस

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल मैप्स में शामिल हुआ डार्क थीम फीचर

Twitter में जुड़ा एक और फीचर, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Spaces लॉन्च

बीएसएनएल यूजर्स को मिल रहा फ्री सिम कार्ड और 75 रुपये वाला प्लान वाउचर

Leave a Reply