WhatsApp यूजर्स को राहत, कंपनी ने प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़ा फैसला लिया वापस

WhatsApp यूजर्स को राहत, कंपनी ने प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़ा फैसला लिया वापस

प्रेषित समय :11:16:50 AM / Sat, May 8th, 2021

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के करोड़ों यूजर्स को बड़ी राहत मिली है. दरअसल, कंपनी ने अपनी विवादित प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़ा अपडेट स्वीकार करने के लिए यूजर्स को दी गई 15 मई तक की समय सीमा से जुड़ा फैसला वापस ले लिया है और कहा है कि शर्तों को स्वीकार न करने पर भी अकाउंट हटाए नहीं जाएंगे.

गौरतलब है कि व्हाट्सऐप की प्रस्तावित पॉलिसी पर यूजर्स ने अपने डाटा के अधिकार को लेकर चिंताएं जताई थी. व्हाट्सऐप के तमाम यूजर्स ने कहा कि नई पॉलिसी के तहत उनका डेटा व्हाट्सऐप का स्वामित्व रखने वाली कंपनी फेसबुक के साथ शेयर किए जाएगा.

15 मई को कोई अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा- इसको लेकर इस निशुल्क मैसेजिंग एवं कॉलिंग सेवा देने वाले कंपनी की काफी आलोचनाएं हो रही थीं. व्हाट्सऐप के एक प्रवक्ता ने पीटीआई से कहा कि नीति से जुड़े अपडेट को स्वीकार नहीं करने पर 15 मई को कोई अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा. उन्होंने ईमेल के जरिए भेजे गए एक सवाल के जवाब में शुक्रवार को कहा, ''इस अपडेट की वजह से 15 मई को कोई भी खाता डिलीट नहीं किया जाएगा और भारत में किसी की भी व्हाट्सऐप सेवा बंद नहीं की जाएगी. हम लोगों को अगले कुछ हफ्तों में नई जानकारी भेजेंगे.''  प्रवक्ता ने कहा कि जहां नई सेवा शर्तों का अपडेट पाने वाले ज्यादातर यूजर्स ने उसे स्वीकार कर लिया है, कुछ लोगों के पास अब भी यह अपडेट नहीं पहुंचा है. प्रवक्ता ने हालांकि साफ नहीं किया कि कंपनी ने किन कारणों से अपने रुख में बदलाव किया और इन शर्तों को स्वीकार करने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या का भी खुलासा नहीं किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल मैप्स में शामिल हुआ डार्क थीम फीचर

Twitter में जुड़ा एक और फीचर, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Spaces लॉन्च

Mobikwik यूजर्स को झटका, अब देना होगा वॉलेट मेंटेनेंस चार्ज

एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए उपलब्ध किए डेटा पैक्स, कीमत 48 रुपये से शुरू

WhatsApp में नया फीचर, बदलेगा फोटो और वीडियो देखने का एक्सपीरियंस

Telegram के 5 खास फीचर्स जो आपको WhatsApp पर भी नहीं मिलेंगे

WhatsApp पर नया फीचर! पहले से Voice Note सुनना होगा और आसान

WhatsApp में कमाल का फीचर, अपने से गायब हो जाएंगी भेजी फोटो

Leave a Reply