जबलपुर में विधायक की पहल: शतप्रतिशत वैक्सीनेशन वाले वाले 8 ग्राम पंचायतों को मिलेगें 5-5 लाख रुपए

जबलपुर में विधायक की पहल: शतप्रतिशत वैक्सीनेशन वाले वाले 8 ग्राम पंचायतों को मिलेगें 5-5 लाख रुपए

प्रेषित समय :16:35:03 PM / Sat, Jun 12th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में पनागर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुशील तिवारी इंदू ने अनूठी पहल की है, विधायक इंदू तिवारी ने कहा है कि वैक्सीनेशन में शतप्रतिशत लक्ष्य हासिल करने वाले 8 ग्राम पंचायतों को पांच-पांच लाख रुपए प्रोत्साहन राशि देगें, वहीं एक सरपंच ने वैक्सीन नहीं तो राशन नहीं की शर्त जोड़कर गांव को सबसे पहले लक्ष्य हासिल करने की ओर कदम बढ़ाया है.

विधायक इंदू तिवारी ने पनागर विधानसभा में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहन राशि विकास कार्यो के लिए देने की घोषणा की है, खंड स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में श्री तिवारी ने कहा कि इससे ग्राम पंचायतों में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और इनाम की राशि लेने के लिए वे अपने ग्राम पंचायत के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे. उन्होने आगे कहा कि पनागर की पहली पांच ग्राम पंचायतों के साथ ही बरेला की तीन ग्राम पंचायतों को 5-5 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि विधायक निधि से मिलेगी. वहीं शहपुरा ब्लाक के सिहोरा ग्राम पंचायत में एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें सरपंच ने कड़े नियम लागू करते हुए कहा है कि वैक्सीन न लगवाने वाले ग्रामीण को किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिलेगा.  पंचायत के आदेश के बाद यहां पर 85 प्रतिशत लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है,  गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्रों में तरह तरह की अफवाहों के कारण लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे थे, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है, ग्रामीणों को भी जागरुक किया गया, अब यहां पर वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

Leave a Reply