एमपी के सिंगरौली में एक परिवार के 4 लोग नाले में बहे, अचानक बाढ़ का पानी आने से घटना, झाडिय़ों में फंसने से 6 साल की बच्ची बची

एमपी के सिंगरौली में एक परिवार के 4 लोग नाले में बहे, अचानक बाढ़ का पानी आने से घटना, झाडिय़ों में फंसने से 6 साल की बच्ची बची

प्रेषित समय :15:38:31 PM / Sat, Jun 12th, 2021

सिंगरौली. मध्यप्रदेश के सिंगरौली में 11 जून की देर शाम नाले में बाढ़ का पानी आने से एक ही परिवार के चार लोग बह गए. इनमें से दो की मौत हो गई जबकि एक लापता है. उसकी तलाश की जा रही है. इनके अलावा चौथी एक बच्ची झाडिय़ों में फंसने से बच गई. उसी ने पूरा घटनाक्रम पुलिस को बताया. इसके बाद रात में ही रेस्क्यू शुरू हो गया. 12 जून दोपहर तक दो सगी बहनों के शव बरामद हो गए, जबकि लापता नौ साल की बच्ची का पता नहीं चल सका. यह परिवार घर के लिए लकड़ी लेने जंगल गया था जहां देर शाम लौटते समय तेज बारिश के बाद अचानक नाले में बाढ़ आ गई थी. रेस्क्यू टीम का कहना है कि ये नाला आगे जाकर गोपद नदी में मिलता है. हादसा सरई थाना अंतर्गत कोनी गांव के चोनाईया नदी के नाला का है.

सिंगरौली एएसपी अनिल सोनकर ने बताया कि कोनी गांव के 7 ग्रामीण शुक्रवार की दोपहर जंगल लकड़ी लेने गए थे. जो शाम करीब 7 बजे के आसपास पहाड़ उतर कर गांव की ओर मुड़े. जहां 3 ग्रामीण पहले नाला क्रॉस कर आगे निकल गए. वहीं जायसवाल परिवार के एक ही घर के 4 सदस्य चोनाईया नदी के बरसाती नाले को क्रॉस करते समय हादसे का शिकार हो गए. दावा है कि अचानक नाले में जंगल का पानी उतरा और उसने बाढ़ का रूप ले लिया.

4 लोग जब तक कुछ समझ पाते, तब तक पानी के तेज बहाव में फंस गए. देखते ही देखते दो बच्चियां और दो सगी बहनें बह गईं. एक मासूम बहते हुए पेड़ के झाड़ी में फंस गई. जो कुछ देर बाद निकलकर बाहर आ गई. उधर, जो तीन लोग पहले नाला क्रॉस कर चुके थे, काफी इंतजार के बाद जायसवाल परिवार को पीछे आता नहीं देखा तो वे वापस लौटे. उन्होंने देखा कि नाले में बाढ़ का पानी आ गया है. जबकि जिंदा बची मासूम झाडिय़ों में फंसी हुई है. उन्होंने बच्ची को झाडिय़ों से निकाला. फिर रात 8 बजे बच्ची ने पूरी कहानी पुलिस और प्रशासन को बताई.

दो बहनों की एक ही गांव में शादी और एक ही दिन में मौत

पुलिस ने बताया कि कोनी निवासी 6 साल की सुप्रिया जायसवाल पिता- श्रीकृष्ण जायसवाल बच गई, जबकि 31 साल की अन्नू जायसवाल पति- बाबूराम जायसवाल और 30 साल की उर्मिला जायसवाल पति- श्रीकृष्ण जायसवाल का शव शनिवार को रेस्क्यू ऑपरेशन कर एक साथ बरामद कर लिया. ग्रामीणों का दावा है कि दोनों बहनों की एक ही गांव में एक साथ शादी हुई थी, जबकि एक ही दिन एक समय में दोनों की मौत हुई और एक ही जगह पर डेड बॉडी बरामद की गई. वहीं, 9 साल की प्रियंका जायसवाल पिता- रमेश जायसवाल का पता नहीं चला है. मृतक उर्मिला जायसवाल की बेटी सुप्रिया ?जायसवाल बच गई.

गोपद नदी में स्टीमर से होगा रेस्क्यू ऑपरेशन

जिला प्रशासन का कहना है कि जब तक प्रियंका जायसवाल पिता- रमेश जायसवाल का पता नहीं चलता तब तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलेगा. एसडीआरएफ की टीम कुछ देर बाद गोपद नदी में स्टीमर की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन कर सकती है. ग्रामीणों का दावा है कि आगे यह नाला गोपद नदी में ही गिरता है. वहीं मौके पर थाना पुलिस, जिला प्रशासन की टीम, होमगार्ड, एसडीआरएफ सहित पुलिस के वरिष्ठ आला अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

Leave a Reply