भोपाल में बारिश का कहर: पेड़ गिरने से दो लोगों की मौत, कई वाहनों को पहुंचा नुकसान

भोपाल में बारिश का कहर: पेड़ गिरने से दो लोगों की मौत, कई वाहनों को पहुंचा नुकसान

प्रेषित समय :12:33:32 PM / Sun, Jun 13th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को भारी बारिश के चलते बड़ी संख्या में पेड़ गिरने की घटनाएं दर्ज की गई. वहीं पेड़ गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई. घटना इतनी तेजी से घटित हुई कि किसी को संभलने तक का मौका तक नहीं मिला. पेड़ के गिरने से कई घरों और दुकानों को भी जबरदस्त नुकसान पहुंचा है. घटना के लिए लोगों ने नगर निगम को दोषी बताया है.

गौरतलब है कि शनिवार को भोपाल में जबरदस्त बारिश हुई. तेज हवाओं की वजह से कई घरों और दुकानों के शेड उड़ गए. सबसे ज्यादा नुकसान भोपाल के पुराने इलाके हनुमान गंज और शाहजहांनाबाद में हुआ. यहां एक इतना बड़ा पेड़ गिर गया कि उसने घर और गाडिय़ों को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया. इसके नीचे 5 लोग दब गए. इनमें से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

लोगों ने इस नुकसान के लिए नगर निगम प्रशासन को जिम्मेदार बताया. उनका कहना था कि निगम को कई बार पेड़ काटने के लिए आवेदन दिए. लेकिन, कोई नहीं आया. अब इस नुकसान की भरपाई और मकानों की मरम्मत कौन करेगा. गौरतलब है कि भारी बारिश से कई निचली बस्तियों  में पानी भर गया. लोगों की आवाजाही थम गई. तेज आंधी के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में भी करीब 100  से अधिक पेड़ गिर गए. बिजली के तार टूटने की  वजह से कई गांव अंधेरे में डूब गए. इस नुकसान का जायजा लेने कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वली मोके पर पहुंचे. उन्होंने प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए.

मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मानसून ने दस्तक दे दी है. आधा प्रदेश मानसूनी बारिश से तरबतर हो गया है. दक्षिण पश्चिम मानसून ने भोपाल की दहलीज यानी भोपाल संभाग के रायसेन जिले में अपनी आमद दे दी है. इस बीच ग्वालियर में तापमान 40.8 डिग्री और राजगढ़ में 39.4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा है.

मौसम विभाग के अनुसार भोपाल जिले में मानसून 1 से 2 दिनों में अपनी आमद दे सकता है. भोपाल में तेज हवाओं के साथ शुक्रवार देर शाम मौसम का मिजाज बदला. देर रात तक झमाझम बारिश की झड़ी लगी. भोपाल में 2 इंच से ज्यादा बारिश से पूरा शहर तरबतर हो गया. 1 से 10 जून तक 23 जिलों में 60 प्रतिशत ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में टीकाकरण पर लग सकती है रोक, एक लाख डोज ही बचे, जबलपुर सहित कई शहरों में दूसरा डोज ही लगा रहे

एमपी के जबलपुर शराबखोरी कर रहे बदमाश ने की युवक की हत्या..!

एमपी के सिंगरौली में एक परिवार के 4 लोग नाले में बहे, अचानक बाढ़ का पानी आने से घटना, झाडिय़ों में फंसने से 6 साल की बच्ची बची

एमपी के छिंदवाड़ा में भीषण हादसा तेज रफ्तार कार पुलिया से टकराकर दो टुकड़ों में बंटी, तीन की मौत, दो गंभीर

एमपी के सागर में एमएलसी कराने आये पीडि़त को आरोपी ने अस्पताल के अंदर पेट्रोल डालकर जलाया, हालत गंभीर

एमपी के गुना में बीआरसी से पीडि़त जनशिक्षक ने बीईओ कार्यालय में खाया जहर, हुई मौत

Leave a Reply