बेटी का जन्म होते ही प्रताड़ित करने लगे थे ससुराल वाले, महिला ने लगा ली फांसी

बेटी का जन्म होते ही प्रताड़ित करने लगे थे ससुराल वाले, महिला ने लगा ली फांसी

प्रेषित समय :21:12:13 PM / Mon, Jun 14th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित शिवनगर मदनमहल क्षेत्र में रहने वाली महिला सपना पटैल को बेटी होने के बाद से ही ससुराल वाले प्रताडि़त करने लगे थे, आए दिन की प्रताडऩा से परेशान होकर सपना ने देर रात किचिन में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामले में पुलिस ने मर्ग जांच की तो यह तथ्य सामने आए, जिसपर पुलिस ने पति, सास, ससुर, देवर एवं ननद के विरूद्ध  धारा 304 बी, 498 ए भादवि एंव 3, 4 दहेज अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर तलाश शुरु कर दी है.

पुलिस के अनुसार शिवनगर मदनमहल निवासी अमित पटैल की शादी करीब पांच वर्ष पहले सपना पटैल से हुई थी, शादी में मायके पक्ष के लोगों ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज का सामान दिया था. शादी के बाद सबकुछ ठीक चलता रहा, लेकिन जैसे ही सपना ने बेटी को जन्म दिया, इसके बाद से पति अमित, सास उषा, ससुर रामशंकर, देवर योगेश व ननद माधवी द्वारा दहेज की मांग करके प्रताडि़त किया जाने लगा, यहां तक कि पति अमित पटैल द्वारा कई बार घर से भगा दिया गया. सात जून को कछियाना में सुहागलों का कार्यक्रम रहा, जहां से शामिल होकर सपना रात को घर आई, घर पहुंचने पर कूलर में पानी भरने की बात को लेकर पति अमित पटैल से विवाद हो गया, विवाद इतना बढ़ा कि सपना ने गुस्से में आकर अपना मोबाइल फोन तोड़ दिया. रात एक बजे के लगभग जब परिवार के सभी सदस्य सो गए, इस बीच सपना उठकर किचिन में गई और पंखा में फंदा डालकर फांसी लगा ली. दूसरे दिन सुबह सपना बिस्तर पर नहीं दिखी तो पति अमित ने परिजनों को खबर देते हुए अन्य कमरों में तलाश की, इसके बाद जैसे ही किचिन में पहुंचा तो सपना को फंखे पर लटकते देख चीख पड़ा, शोर सुनकर परिवार के अन्य सदस्य भी आ गए, वे भी स्तब्ध रह गए, सपना को उतारकर अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डाक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच की तो यह तथ्य सामने आए, जिसपर पुलिस ने आज पति, सास, ससुर, देवर एवं ननद के विरूद्ध  धारा 304 बी, 498 ए भादवि एंव 3, 4 दहेज अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर तलाश शुरु कर दी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

Leave a Reply