बिहार: एलजेपी की टूट के बाद अब जेडीयू चला रही ऑपरेशन कांग्रेस, 10 विधायक हैं संपर्क में

बिहार: एलजेपी की टूट के बाद अब जेडीयू चला रही ऑपरेशन कांग्रेस, 10 विधायक हैं संपर्क में

प्रेषित समय :11:35:52 AM / Tue, Jun 15th, 2021

पटना. बिहार में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों के टूटने की खबर का खंडन किया है. रविवार की रात लोजपा में हुई टूट के बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार में कांग्रेस के विधायक भी बहुत जल्द अपना पहला बदल सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स और जेडीयू के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के तकरीबन 10 विधायक जेडीयू के लगातार संपर्क में हैं, जो कभी भी टूट सकते हैं. लेकिन दल बदल कानून के प्रावधानों के तहत विधायकों के टूटने के लिए 13 की संख्या होना अनिवार्य है. इसके लिए जेडीयू की तरफ से अब ऑपरेशन कांग्रेस चलाया जा रहा है.

इस ऑपरेशन में 3 और विधायकों को साथ जोड़ने की कवायद चल रही है. दूसरी ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने इन बातों का खंडन किया है. मिश्रा ने कहा कि यह सब काल्पनिक है और मीडिया में ये खबरें जेडीयू के उन नेताओं द्वारा प्लांट कराई जा रही हैं जो नीतीश कुमार के समक्ष अपनी उपयोगिता साबित करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हमारा तो सीधे आरोप भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी पर है जो कांग्रेस के भगोड़े हैं, वो इस काम मे लगे हुए हैं. लेकिन कांग्रेस का एक भी एमएलए पार्टी छोड़कर नहीं जा रहा है.

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि हमारा विधायक दल एकजुट है. हम जानते हैं कि हमारा परसेप्शन का खेल चल रहा है. प्रेमचंद ने कहा कि एलजेपी को आपने तोड़ दिया, लेकिन कांग्रेस कोई एलजेपी है क्या और नीतीश कुमार कांग्रेस को नाराज कर देंगे? नीतीश कुमार राजनीतिक व्यक्ति हैं वो कभी भी नहीं चाहेंगे कि कांग्रेस का दरवाजा उनके लिए बंद हो जाए. मिश्रा ने दावा किया कि बिहार में एनडीए की सरकार गिरने जा रही है और गठबंधन की सरकार बनेगी. बिहार में इस समय कांग्रेस के कुल 19 विधायक हैं और टूटने के लिए दो तिहाई विधायकों का किसी भी दल के लिए साथ आना जरूरी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार बीजेपी अध्यक्ष का तंज, कहा लोग घरों से उतना ही निकलें जितना मंदिर जाते हैं राहुल गांधी

बिहार के सहरसा में पानी भरे गड्ढे में डूबने से 5 बच्चों की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

बिहार: बारातियों को खाने के दौरान मछली परोसने को लेकर विवाद, खूनी संघर्ष में 11 लोग घायल

बिहार में बढ़ी सियासी सरगर्मी : बंद कमरे में तेजप्रताप और मांझी की 30 मिनट मुलाकात, फिर लालू से फोन पर बात

बिहार -चलती ट्रेन में टॉयलेट के सामने शादीशुदा महिला से इस युवक ने रचायी शादी, तस्वीरें वायरल

ट्रेनों में टिकट नहीं, जून तक है तीन सौ वेटिंग, जानें बिहार से लेकर यूपी-झारखंड का हाल

Leave a Reply