लड़कियां क्यों कर देती हैं अपने पार्टनर को ब्लॉक, जानें मुख्य कारण

लड़कियां क्यों कर देती हैं अपने पार्टनर को ब्लॉक, जानें मुख्य कारण

प्रेषित समय :11:13:34 AM / Tue, Jun 15th, 2021

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि जब एक रिश्ते की शुरुआत होती है, तब दो पार्टनर्स के बीच बेशुमार प्यार पनपता है। हालांकि लड़कियां इस मामले में थोड़ी अलग होती हैं, वह रिश्ते की शुरुआत में कम, बाद में ज्यादा प्यार महसूस करती हैं। पार्टनर को एक बार ठीक से परखने के बाद ही उन्हें अपने रिश्ते में संतुष्ट का एहसास होता है।

वहीं अक्सर ऐसा भी देखने को मिलता है कि लड़कियां अचानक से साथी को हर जगह से ब्लॉक कर उनसे दूरी बना लेती हैं। कई बार गुस्सा जाहिर करने के लिए भी ऐसा करती हैं, लेकिन कभी-कभार ब्लॉक करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखतीं। दरअसल, उनके ऐसा करने की पीछे बड़े कारण होते हैं जिसपर अमूमन लड़कों का ध्यान नहीं जाता और वह आहत होकर अकेलेपन में जीने लगते हैं। जबकि लड़कियां अपनी पैनी नजर से हर एक चीज को नोटिस करती हैं और रिश्ते में कुछ प्रॉब्लम नजर आने के बाद बिना बोले उनसे दूर चली जाती हैं।

कपल्स के बीच लड़ाई-झगड़े होना आम बात है। थोड़ी बहुत बहस हर कपल के बीच में होती है, लेकिन बात तब बिगड़ जाती है जब एक पार्टनर सब कुछ सुलझाने के लिए फोन उठाता है और खुद को हर जगह से ब्लॉक पाता है। सोशल मीडिया के इस जमाने में कपल्स ना सिर्फ फोन पर बल्कि डिफरेंट प्लेटफॉर्म्स पर जुड़े होते हैं और ऐसे में किसी भी पार्टनर का हर जगह से ब्लॉक करना रिश्ता खत्म करने जैसा हो जाता है। लड़कियों के मामलों में अक्सर देखा जाता है कि वह बहुत इमोशनल होती हैं। कई बार उन्हें छोटी बात भी बुरी लग जाती है।

यही कारण है कि लड़ाई के दौरान आप कुछ ऐसा बोल जाते हैं जो उनके दिल को चुभ जाता है। हां, गुस्सा हर इंसान को आता है, लेकिन शब्दों की गरिमा का हमेशा ध्यान रखना चाहिए। गर्लफ्रेंड का आपको ब्लॉक करने का बड़ा कारण ये हो सकता है कि उसे आपकी कोई बात बहुत ज्यादा बुरी लग गई हो और इस ठेस के कारण उन्होंने आपसे हर जगह से रिश्ता खत्म कर लिया हो।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सूखी और बलगम वाली खांसी से ऐसे पाएं राहत, अपनाएं ये जरूरी टिप्स

गर्मियों में पैरों को खूबसूरत और मुलायम बनाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

घर पर ऑफिस जैसा फील पाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

ऑफिस लुक से हो गई हैं बोर, तो फाॅलो करें ये समर फैशन टिप्स

रोजाना फॉलो करें ये टिप्स, मिलेंगे मजबूत व चमकदार दांत

Leave a Reply