एमपी के जबलपुर में नाली के विवाद पर बदमाशों ने खेला खूनी खेल, दो परिवारों पर ताबड़तोड़ हमले, एक की मौत, 4 गंभीर

एमपी के जबलपुर में नाली के विवाद पर बदमाशों ने खेला खूनी खेल, दो परिवारों पर ताबड़तोड़ हमले, एक की मौत, 4 गंभीर

प्रेषित समय :15:49:57 PM / Tue, Jun 15th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित साईं नगर रामपुर में नाली के विवाद पर तीन बदमाशों ने पड़ोसी पुष्पराज कुशवाहा व उसकी पत्नी पर धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ हमले किए, जिससे पुष्पराज की मौत हो गई, वहीं पत्नी आरती के शरीर पर गंभीर चोटें आई, हमले के बाद आरोपी क ोहराम मचाते हुए पुष्पराज के साढ़ूभाई गोलू कुशवाहा के घर पहुंच गए, वहां पर भी बदमाशों ने गोलू पर हमला किया, हमला होते देख पत्नी रुचि व उसका पांच वर्षीय बेटा प्रतीक बीच बचाव करने आया तो उनपर भी धारदार हथियारों से हमला किया. हमले में तीनों के शरीर पर गंभीर चोटें आई है, घटना को लेकर क्षेत्र में अफरातफरी व भगदड़ मची रही, हमलावरों ने करीब आधा घंटा तक क्षेत्र में कोहराम मचाया, खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घायलों को उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल पहुंचाया, जहां पर चारों की हालत अत्यंत गंभीर बनी हुई है.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार साईं नगर रामपुर में पुष्पराज कुशवाहा व विनय कुशवाहा के परिवार के बीच नाली को लेकर लम्बे समय से विवाद चला आ रहा है, विवाद के चलते दोनों पक्षों के बीच कई बार विवाद की स्थिति निर्मित हुई, लेकिन क्षेत्रीय लोगों के हस्तक्षेप से मामला शांत हो जाता रहा, इसके बाद भी विनय कुशवाहा हर वक्त बदला लेने की फिराक में रहता था, बीती रात 11 बजे के लगभग विनय, रवि व राजा कुशवाहा चाकू, लाठी व तलवार से लैस होकर पुष्पराज के घर में घुस गए, जिन्हे देख पुष्पराज कुछ समझ पाता, इससे पहले तीनों ने पुष्पराज पर हमला कर दिया, पति पुष्पराज पर हमला होते देख पत्नी आरती बीच बचाव करने आई तो उनपर भी धारदार हथियारों से हमला कर दिया. दोनों को खून से लथपथ हालत में छोड़कर तीनों बदमाश कुछ दूरी पर रहने वाले पुष्पराज के साढ़ूभाई गोलू कुशवाहा के घर के अंदर घुस गए, यहां पर भी तीनों ने गोलू, उनकी पत्नी रुचि व पांच वर्षीय बेटे प्रतीक पर हमला किया, हमले में इन तीनों के शरीर पर भी गंभीर चोटें आई, मोहल्ले में हुई चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए, जिन्होने बीच बचाव करने की कोशिश की तो उन्हे भी बदमाशों ने खदेड़ दिया, जिससे भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई. घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और खून से लथपथ घायलों को उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डाक्टरों ने जांच के बाद पुष्पराज को मृत घोषित कर दिया, वहीं चारों की हालत को देखते हुए भरती कर लिया गया, मेडिकल अस्पताल में चारों की हालत चिंताजनक बनी हुई है. इधर पुलिस ने पूछताछ के बाद हमलावरों को पकडऩे के लिए संभावित ठिकानों में दबिश देना शुरु कर दिया है. घटना को लेकर आज सुबह से ही क्षेत्र में दहशत व्याप्त रही, यहां तक कि बच्चे व महिलाएं घरों से बाहर नहीं निकले है.

कुछ दिन पहले भी हुआ था झगड़ा-

पुलिस अधिकारियों के अनुसार साईं नगर रामपुर में 18 मई को भी पुष्पराज कुशवाहा व विनय कुशवाहा के बीच घर के सामने से निकली नाली को लेकर विवाद हुआ था, जिसपर पुष्पराज व उसके पक्ष के लोगों ने विनय व उसके परिजनों के साथ मारपीट की थी, जिसपर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की थी. इसके बाद से ही विनय मौके की तलाश में रहा.

करीब एक घंटे बाद पहुंची पुलिस-

साईं नगर रामपुर में तीनों बदमाशों द्वारा खेले गए खूनी खेल की खबर करीब एक घंटे बाद पुलिस को लगी, इसके बाद एएसपी गोपाल खांडेल, सीएसपी आलोक शर्मा, टीआई सारिका पांडेय टीम के साथ मौके पर पहुंच गए थे, जिन्होने पूछताछ के बाद हमलावरों की सरगर्मी से तलाश शुरु कर दी है.

ऐसे शुरु हुआ विवाद-

पुलिस अधिकारियों की माने तो साईं नगर रामपुर में विनय, राजा व रवि कुशवाहा व पुष्पराज पड़ोसी है, सभी के घर के सामने से निकलने वाली नाली कामन है, जिसमें कचरा डाल दिया जाता रहा तो पानी घरों के अंदर घुस जाता था, इस बात को लेकर दोनों पक्षों के विवाद चला आ रहा है.

नाली के विवाद पर हो चुकी है 7 हत्याएं-

गौरतलब है कि सैनिक सोसायटी रामपुर में 12 अक्टूबर 2009 नाली के विवाद पर सुनील सेन नामक युवक ने अपने ही परिवार के 6 सदस्यों पर कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी थी, इसके बाद पड़ोसी गौतम पर हमला कर हत्या की थी. मामले में पुलिस ने सुनील सेन को हिरासत में ले लिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

Leave a Reply