जबलपुर में कृषि अधिकारी का मोबाइल मांगकर पड़ोसी ने अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए 2.40 लाख रुपए

जबलपुर में  में ट्रांसफर कृषि अधिकारी का मोबाइल मांगकर पड़ोसी ने अपने खातेकर लिए 2.40 लाख रुपए

प्रेषित समय :17:35:35 PM / Tue, Jun 15th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित कबाड़ी मोहल्ला मीरगंज भेड़ाघाट में रहने वाले सेवानिवृत कृषि अधिकारी राधिका प्रसाद तिवारी से बात करने बहाने मोबाइल फोन लेकर पड़ोसी शुभम पांडेय ने 2 लाख 40 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए. इस मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने जांच करते हुए शुभम पांडेय के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार कबाड़ी मोहल्ला मीरगंज निवासी राधिका प्रसाद तिवारी उम्र 69 वर्ष कृषि विभाग से सेवानिवृत हो चुके है, उनके पेंशन खाते में हर माह 23 हजार 632 रुपए पेंशन के आते है, खाते से राधिका प्रसाद का मोबाइल नम्बर भी जुड़ा है, लेनदेन संंबंधी मैसेज भी मोबाइल फोन पर ही आते है.  18 अप्रेल को पड़ोस में रहने वाला शुभम पांडेय आया और यह कहते हुए मोबाइल फोन मांगा कि किसी से बात करना है, इस तरह चार बार मोबाइल फोन लेकर शुभम ने राधिका प्रसाद के खाते से 2 लाख 40 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर मोबाइल फोन वापस कर दिया. 29 मई को राधिका प्रसाद खाते का बैलेंस देखने के लिए गए तो पता चला कि उनके खाते से सात बार में 2 लाख 40 हजार रुपए निकाले गए है.

राधिका प्रसाद ने मामले की शिकायत भेड़ाघाट थाना में की, जिसपर पुलिस ने जांच की तो पाया कि शुभम पांडेय ने मोबाइल फोन की सिम का उपयोग कर खाते से रुपए ट्रांसफर कर लिए थे. पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी शुभम पांडेय को सरगर्मी से तलाश कर हिरासत में ले लिया. अब पुलिस द्वारा ट्रांसफर हुए रुपयों को वापस कराने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

Leave a Reply