जबलपुर के इस गांव में सरपंच के न रहने से अनाथ हुआ गांव

जबलपुर के इस गांव में सरपंच के न रहने से अनाथ हुआ गांव

प्रेषित समय :19:12:18 PM / Tue, Jun 15th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित ग्राम पौड़ी कला गोसलपुर तहसील सिहोरा में कोरोना संकटकाल के बीच अब संक्र ामक बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है, जिसका मूल कारण है कि जगह जगह गंदगी व कचरे के ढेर है, जहां से उठती बदबू लोगों को बीमार कर रही है. खासबात तो यह भी है पौड़ी कला गांव अब नेतृत्व विहीन है, ऐसे में लोगों के मन में फिर एक बार दहशत व्याप्त है.

बताया जाता है कि ग्राम पौड़ी कला गांव तहसील सिहोरा  में रहने वाले लोगों को उस वक्त तक कभी कोई दिक्कत व परेशानी का सामना नही करना पड़ा जब तक यहां पर सरपंच शंकरलाल मिश्रा रहे, उनके न रहने के बाद इस गांव की स्थिति बद् से बदतर हो गई, आज यह आलम है कि गांव के अंदर प्रवेश करते हुए कचरे के ढेर, संड़ाध मारती नालियां आपका स्वागत करती है, इस तरह के ढेर सिर्फ एक जगह नहीं बल्कि पूरे गांव में देखे जा सकते है, जिससे यहां पर अब संक्र ामक बीमारियों के फैलने का भी खतरा बढ़ गया है.

खासबात तो यह है कि सरपंच शंकरलाल मिश्रा के न रहने के बाद जिन हाथों में यह जिम्मेदारी आई, उन्होने सिर्फ अपने स्वार्थो की सिद्धि की है, गांव को भगवान भरोसे छोड़ दिया, कोरोना संकटकाल में भी कुछ लोग संक्रमण की चपेट में आए, इसके बाद भी गांव के लोगों की सुरक्षा व स्वास्थ्य को लेकर कोई कदम नहीं उठाए गए, आज भी यही हालात है जगह जगह लगे कचरे के ढेर, गंदगी का अम्बार लगा हुआ है जो संक्रामक बीमारियों को आमन्त्रण दे रहे है फिर भी इस ओर ध्यान न दिया जाना आश्चर्यजनक पहलू है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

Leave a Reply