रेलवे में अब रनिंग स्टाफ लाइन बॉक्स के साथ करेंगे ड्यूटी, यूनियन के प्रयासों से लाइन बॉक्सों के लदान के आदेश हुए जारी

रेलवे में अब रनिंग स्टाफ लाइन बॉक्स के साथ करेंगे ड्यूटी, यूनियन के प्रयासों से लाइन बॉक्सों के लदान के आदेश हुए जारी

प्रेषित समय :19:26:21 PM / Tue, Jun 15th, 2021

कोटा. कोटा मंडल के रनिंग विभाग के गार्ड एव लोको पायलट अब गाड़ी संचालन के दौरान अपना लाइन बॉक्स साथ में रख सकेंगे. रेल प्रशासन ने आज मंगलवार 15 जून को ट्रैफिक एवं लोको विभाग के इंचार्ज सुपरवाइजरों को इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं.

वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन के मंडल कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने बताया कि कोरोना काल में महामारी का संक्रमण रोकने के लिए रेल प्रशासन द्वारा कोटा मंडल में गाड़ी संचालन के दौरान लोको पायलट एवं ट्रेन गार्ड के साथ में लाइन बॉक्स ले जाना बंद करने के आदेश कर दिए थे एवं उन्हें अपने निजी बैग में ट्रेन संचालन से संबंधित कुछ आवश्यक सामान ही ले जाने की लिए आदेशित किया गया था. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन द्वारा प्रशासन के इन आदेशों का शुरू से ही विरोध किया जा रहा था.

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने मंडल रेल प्रबंधक एवं महाप्रबंधक स्तर पर इस बारे में रेल प्रशासन से कहा कि लाइन बॉक्सो के अभाव में ट्रेन का संचालन करवाना जोखिम भरा है एवं इसके कारण संरक्षा एवं सुरक्षा भी बाधित होती है, क्योंकि लाइन बाक्सों में ट्रेन संचालन से संबंधित जरूरी नियमावली और जरूरी सेफ्टी आइटम होते हैं, जिनको ड्यूटी के दौरान बैग में रख पाना असंभव होता है. बिना लाइन बॉक्स के गाड़ी संचालन करना जोखिम भरा है, दुर्घटना या आपात स्थिति जरूरी उपकरण नहीं होने से गाड़ी का संचालन बाधित हो सकता है. आज पुन: महामंत्री मुकेश गालव ने डीआरएम कोटा से इस बारे में चर्चा की इसके उपरांत रेल प्रशासन ने कोटा मंडल में रनिंग स्टाफ के लाइन बॉक्स 16 जून से चालू करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

यूनियन के मंडल अध्यक्ष लोकेन्द्र मीणा मंडल सह सचिव श्रीप्रकाश शर्मा ने बताया कि इन आदेशों के चलते रनिंग विभाग में काम करने वाले लगभग 100 बॉक्स बॉय जो कि कोटा व गंगापुर में पदस्थ हैं, को उन्हें अपना कार्य करने का मौका मिलेगा. अभी तक इनसे दूसरा कार्य करवाया जा रहा था. लाइन बॉक्सों के पुन: चालू होने से रनिंग स्टाफ ने खुशी जाहिर की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा में डबलूसीआरईयू यूथ कार्यकर्ता नरेंद्र खंगार की जनसेवा का सिलसिला जारी, भोजन और मास्क वितरण का कार्य लगातार जारी

पमरे के कोटा मंडल के अलोट में 37 रेल कर्मचारियों का हुआ वेक्सीनेशन, डबलूसीआरईयू कार्यकर्ता कर रहे प्रेरित, कोरोना योद्धाओं का सम्मान

लोकसभा अध्यक्ष, कोटा रेलवे अस्पताल को बनाएंगे सर्वसुविधायुक्त, WCREU महामंत्री मुकेश गालव ने की भेंट, बताई समस्या

WCREU यूथ विंग ने कोरोना से बचाव के लिए कोटा मंडल द्वारा वर्कशॉप गेट पर नि:शुल्क आयुर्वेदिक काढ़ा बांटा

पमरे के कोटा मंडल के ट्रेक मशीन स्टाफ को नहीं मिल रहे कोरोना से बचाव की सामग्री, यूनियन ने जताया आक्रोश

Leave a Reply