जबलपुर में क्राइम पेट्रोल देखकर बनाई ठगी की योजना: डाक्टर को कलेक्टर-तहसीलदार के नाम से नोटिस भेजकर मांगे डेढ़ लाख रुपए

जबलपुर में क्राइम पेट्रोल देखकर बनाई ठगी की योजना: डाक्टर को कलेक्टर-तहसीलदार के नाम से नोटिस भेजकर मांगे डेढ़ लाख रुपए

प्रेषित समय :17:05:36 PM / Wed, Jun 16th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित अधारताल क्षेत्र के एक युवक मोहम्मद हमजा ने क्राइम पेट्रोल देखकर ठगी की योजना बनाई, इसके बाद रद्दी चौकी स्थित सैफ नगर में डाक्टर अब्दुल लतीफ को कलेक्टर व तहसीलदार के नाम का फर्जी नोटिस बनाकर भेज दिया. यहां तक कि मामला निपटाने के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग की. शातिर ठग मोहम्मद हमजा को पुलिस ने डाक्टर अब्दुल लतीफ की मदद से हिरासत में ले लिया है.

पुलिस के अनुसार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी अधारताल निवासी मोहम्मद हमजा 23 वर्ष पिता मोहम्मद नियाज भेड़ाघाट में एक मार्बल की दुकान में काम करता रहा, जिसने क्राइम पेट्रोल में हर्षद मेहता पर बनी वेब सीरीज देखने के बाद सैफ नगर स्थित केजीएन हास्पिटल के डाक्टर अब्दुल लतीफ को ठगने की योजना बनाई, जिसके चलते पहले तहसीलदार के फर्जी सील, साइन का नोटिस तैयार कर डाक्टर को भेज दिया, इसके बाद मोबाइल फोन पर अपना नाम मोहित बताते हुए मामला निपटाने के लिए कहा डेढ़ लाख रुपए की बात कही, डाक्टर अब्दुल लतीफ इस मामले में पता चला कि इस तरह का कोई नोटिस जारी नही ंकिया गया है, दो जून को उसी मामलें में फिर नोटिस जारी किया गया, वे दस जून को फिर तहसील कार्यालय पहुंचे तो कहा कि ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है. इस नोटिस में 14 जून को पेश होने के लिए लिखा गया था, आरोपी ने फोन करने कहा कि यदि रुपया नहीं दिया तो बर्बाद हो जाओगे, डाक्टर अब्दुल लतीफ ने मामले की शिकायत गोहलपुर थाना में 14 जून को की, इसके बाद पुलिस अधिकारियों के कहने पर डाक्टर ने ठग से बात करते हुए कहा कि वह रुपया दे देगा मामला सेट करा दो, बीती शाम को डाक्टर अब्दुल लतीफ ने मोहम्मद हमजा को तहसील कार्यालय के बाहर बुलाया, डाक्टर लतीफ भी अपनी कार से पहुंच गए, जैसे ही आरोपी हमजा आकर डाक्टर के पास पहुंचा तभी पुलिस ने घेराबंदी करते हुए मोहम्मद हमजा को पकड़ लिया, जिससे पूछताछ में पता चला कि मोहम्मद हमजा भेड़ाघाट में एक मार्बल की दुकान में काम करता है, उसके पिता भी लकवा से ग्रसित हैं. छह महीने पहले उसका मकान बिक रहा था. इसी सिलसिले में डॉक्टर अब्दुल लतीफ उससे मिले थे. तभी से उसने उन्हें ठगने का प्लान बनाया था, इसके बाद कम्प्यूटराइज्ड नोटिस तहसीलदार न्यायालय की ओर से तैयार किया. वहीं जिला दंडाधिकारी की ओर से भी उसने इसी तरह से प्रमाण पत्र तैयार किया. सील-साइन उसने पुराने कागज से फोटोशॉप के माध्यम से पेस्ट कराया था. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

Leave a Reply