एमपी में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, 24 जून को कार्यसमिति की बैठक, जबलपुर में दावेदार फिर सक्रिय

एमपी में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, 24 जून को कार्यसमिति की बैठक, जबलपुर में दावेदार फिर सक्रिय

प्रेषित समय :18:16:17 PM / Sat, Jun 19th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के काबू में आते ही एक बार फिर भाजपा नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों में जुट गई है, प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 24 जून को बुलाई गई है, जिसका शुभारम्भ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेगे, तीन साल बाद होने वाली बैठक की खासबात यह भी है कि प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा अपनी नई टीम के साथ बैठेगें,  बैठक में निकायत चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी, राजनीतिक प्रस्ताव लाए जाएगें. बैठक को लेकर जबलपुर में भाजपा नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं में भी सुगबुगाहट तेज है, खासतौर पर पार्षद पद के दावेदारों में, जो लम्बे समय से इंतजार कर रहे है.

मध्यप्रदेश में अधिकतर नगरीय निकाय चुनाव का कार्यकाल वर्ष 2019 में समाप्त हो चुका है, पहले कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने 6 माह के लिए चुनाव टाल दिए थे, इसके बाद भाजपा सरकार ने भी हालात को देखते हुए चुनाव टाल दिए, इसके बाद पार्षद पद के दावेदार जो सक्रिय हुए थे, वे भी शांत होकर बैठ गए, लेकिन कार्यसमिति की बैठक को लेकर हुई सीएम शिवराजसिंह चौहान व प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के बीच हुई चर्चा हवाओं में तैरते हुए जबलपुर तक पहुंच गई और एक बार फिर पार्षद पद के दावेदार सक्रिय हो गए, हालाकि सीएम श्री चौहान व प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा के बीच 21 जून को योग दिवस को होने वाले कार्यक्रमों के अलावा प्रदेश में वैक्सीनेशन महा अभियान को सफल बनाने की रणनीति पर भी चर्चा हुई है.

भारतीय जनता पार्टी नगरीय निकाय चुनाव के लिए पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर  संगठन से तैयारी पर विचार विमर्श करेगी. चर्चा में यह बात भी सामने आई है कि एक से 15 जुलाई तक जिला समितियों की बैठक होगी, जिसमें प्रदेश कार्यसमिति के पदाधिकारी वर्चुअली जुड़ेगे, इसके बाद 16 से 31 जुलाई तक मंडल कार्य समितियों का आयोजन किया जाएगा, बैठक के दौरान प्रदेश कार्यालय भोपाल में कोरोना गाइड लाइन के अनुसार निर्धारित संख्या में प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. अन्य प्रदेश पदाधिकारी और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जिन जिलों से आते हैंए उन्हीं जिलों के जिला कार्यालयों से वर्चुअली जुड़ेंगे.

गौरतलब है कि जबलपुर में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर दावेदारों की लम्बी लिस्ट है, सभी ने अपने स्तर पर प्रयास भी किए थे, वार्ड स्तर पर भी घर घर संपर्क शुरु हो गया था, लोगों से उनकी समस्याएं पूछने लगे, जैसे ही कोरोना के कारण चुनाव टलने की खबर मिली तो दावेदार भी ऐसे गायब हो गए थे जैसे गधे के सिर से सींग, खैर इसी बहाने लोगों के काम तो होने लगेगें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

Leave a Reply