एमपी के जबलपुर के जमीनों की फर्जी रजिस्ट्री कर करोड़ों रुपए डकराने वाले कलीमुद्दीन का एनएसए

एमपी के जबलपुर के जमीनों की फर्जी रजिस्ट्री कर करोड़ों रुपए डकराने वाले कलीमुद्दीन का एनएसए

प्रेषित समय :18:20:53 PM / Wed, Jun 23rd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में जमीनों की फर्जी रजिस्ट्री करके करोड़ों रुपए डकराने के मामले में आरोपी कलीमुद्दीन के खिलाफ एनएसए की कार्यवाही भी की गई है. कलीमुद्दीन के खिलाफ पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आनंद नगर सरफाबाद गोहलपुर निवासी कलीमुद्दीन पिता शेख निजाम उम्र 34 वर्ष ने खसरा नम्बर 142 में करीब 50 से ज्यादा लोगों को सस्ती जमीन व मकान बेचने का एग्रीमेंट कर रजिस्ट्री की, इसके बाद इन्ही प्लाट व मकान की फिर से एग्रीमेंट व रजिस्ट्री कर करोड़ों रुपए कमाए. पुलिस ने मामले में मोहम्मद शफीक निवासी छोटी मस्जिद अंसार नगर गोहलपुर, जाहिद खान निवासी जहॉगीराबाद लार्डगंज, आकाश पटेल निवासी करमचंद चौक, मोहम्मद जावेद निवासी अरविंद डेरी के पास अम्बेडकर कालोली अधारताल, मोहम्मद अतहर निवासी चार खम्बा आजाद नगर की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया, न्यायालय से रिमांड प्राप्त करके आरोपी कलीमुद्दीन से पूछताछ पर और कई खुलासे हुए, कलीमुद्दीन के गिरफ्तार होने की जानकारी मिलते ही और भी कई लोगों ने कलीमुद्दीन द्वारा धोखाधड़ी किए जाने की शिकायत की, ऐसे कई लोग है जिनके साथ कलीमुद्दीन ने ठगी कर रुपया हड़पा है. कलीमुद्दीन के प्रति लोगों के आक्रोश को ध्यान में रखते हुए एनएसए का प्रकरण जिला दंडाधिकारी को भेजा गया, जिला दंडाधिकारी व कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आरोपी की अपराधिक गतिविधियों को दृष्टिगत रखते हुए एनएसए के तहत गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए केन्द्रीय जेल में निरुद्ध कराए जाने के आदेश दिए है. आज 13 दिन के बाद पुलिस रिमांड की अवधि पूर्ण होने पर कलीमुद्दीन को न्यायालय में पेश कर केन्द्रीय जेल निरुद्ध कराया गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में मानूसन सक्रिय, 11 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

Leave a Reply