एमपी में डेल्टा वैरिएंट से पहली मौत, उज्जैन में संक्रमित महिला हुई शिकार

एमपी में डेल्टा वैरिएंट से पहली मौत, उज्जैन में संक्रमित महिला हुई शिकार

प्रेषित समय :20:59:39 PM / Wed, Jun 23rd, 2021

पलपल संवाददाता, उज्जैन. मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर होने के बाद अब डेल्टा प्लस का खतरा बढ़ गया है, उज्जैन में डेल्टा प्लस वैरिएंट का शिकार हुई महिला की आज उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई, प्रदेश में अब तक इस तरह के पांच मामले सामने आ चुके है.

प्रशासनिक सूत्रों की माने तो एमपी में डेल्टा प्लस के पांच मामलों में तीन भोपाल व दो उज्जैन में मिले है, जिसमें एक पीडि़त महिला की मौत हो गई, जिस महिला की मौत हुई है उसने टीका नहीं लगा था, वहीं उनके पति ने पहले ही वैक्सीन लगवाई थी, जिसके चलते वे ठीक है. इसके अलावा चार मरीज स्वस्थ हो चुके है और घर में है. इस मामले में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि डेल्टा प्लस वैरिएंट के 5 मामले सामने आए हैं.

इसको लेकर राज्य स्तर पर समीक्षा की जाएगी. इसमें यह बात भी सामने आई है कि जिन्हे कोरोना वैक्सीन लग चुकी थी, वो चार मरीज डेल्टा प्लस को भी हराने में कामयाब हुए. केन्द्र की मोदी सरकार ने आज ही डेल्टा प्लस को वैरिएंट आफ कंसर्न घोषित किया है, मतलब इसे भी गंभीर श्रेणी में रखा गया है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने एमपी, केरल व महाराष्ट्र सरकार को विशेष सतर्क ता बरतने के लिए कहा है,  राज्य सरकार को केन्द्र द्वारा अलर्ट करने के एक दिन बाद भी ग्राउंड पर काम कर रहे डॉक्टरों को कोई दिशा निर्देश ही नहीं मिले हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में मानूसन सक्रिय, 11 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

Leave a Reply