फ‍िलीपीन्‍स के राष्ट्रपति का बयान: कोरोना वैक्सीन लगवाओ, वरना लगेगा सूअर का टीका

फ‍िलीपीन्‍स के राष्ट्रपति का बयान: कोरोना वैक्सीन लगवाओ, वरना लगेगा सूअर का टीका

प्रेषित समय :09:27:41 AM / Wed, Jun 23rd, 2021

मनीला. अपने अटपटे बयानों के लिए कुख्‍यात फ‍िलीपीन्‍स के राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने कोरोना वैक्‍सीन  नहीं लगवाने से मना करने वाले लोगों को जेल भेजने की धमकी दी है. दुतेर्ते ने अपने देशवासियों से कहा- वैक्सीन लगवा लो. वरना जेल भेज दूंगा और सूअर का टीका लगवाना होगा.' दुतेर्ते का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब देश में कोरोना वायरस का डेल्‍टा वेरिएंट बहुत तेजी से फैल रहा है. फिलीपीन्‍स की कुल आबादी 11 करोड़ है और अभी सोमवार तक केवल 1.95 लोग ही पूरी तरह से कोरोना वैक्‍सीन लगवा चुके हैं.

फ‍िलीपीन्‍स ने मार्च में कोरोना वैक्‍सीन लगाने का काम शुरू किया था, लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि लोग बहुत कम संख्‍या में वैक्‍सीन लगवाने आ रहे हैं. राष्‍ट्रपति ने माना कि कोरोना 'उन मूर्खों' की वजह से उत्‍तेज‍ित हो रहा है, जो वैक्‍सीन नहीं लगवा रहे हैं. इसके बाद उन्‍होंने धमकी दी कि ऐसे लोगों को वह सूअर को लगने वाली वैक्‍सीन लगवा देंगे. दुतेर्ते ने सोमवार रात को अपने संदेश में जनता से कहा, 'आप चुन सकते हैं. आप वैक्‍सीन लगवाइये या मैं आपको जेल भेज दूंगा.'

इससे पहले भी फ‍िलीपीन्‍स के राष्‍ट्रपति ने कोरोना वायरस लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों को गोली मार देने का ऐलान किया था. इसके बाद देश में लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वाले कई लोगों को गोली मार देने की कथित घटना सामने आई थी.

अमेरिका को दी थी धमकी

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने अमेरिका को धमकी दी थी कि अगर कोरोना वायरस वैक्‍सीन नहीं दिया, तो वह सैन्‍य समझौता रद कर देंगे. दुतेर्ते ने कहा कि अगर अमेरिका ने नए कोरोना वायरस से निपटने के लिए वैक्‍सीन नहीं दी तो वह विजिटिंग फोर्सेस एग्रीमेंट से को रद करने की योजना पर आगे बढ़ जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दुनिया को 5.5 करोड़ कोरोना वैक्सीन देगा अमेरिका, भारत को मिलेंगे इतने टीके

वैक्सीनेशन का बना महा रिकॉर्ड, आज 80 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई, 15 लाख टीके लगाकर एमपी सबसे आगे

अमरनाथ यात्रा रद्द, कोरोना के कारण लगातार दूसरे साल, श्रद्धालुओं को निराशा, ऑनलाइन दर्शन कर सकेेंगे

जबलपुर में योग दिवस पर वैक्सीनेश महाअभियान प्रारम्भ: कोरोना को हराने वैक्सीनेशन ही प्रमुख हथियार

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद सरकार अर्थव्यवस्था के लिए उठा सकती है कदम: के वी सुब्रमण्यम

देश में 88 दिनों बाद आये कोरोना के सबसे कम मामले, 3 प्रतिशत से नीचे पहुंचे एक्टिव केस

Leave a Reply