बटलर ने इंग्लैंड को दिलाई एकतरफा जीत, सीरीज में 1-0 से आगे

बटलर ने इंग्लैंड को दिलाई एकतरफा जीत, सीरीज में 1-0 से आगे

प्रेषित समय :09:51:36 AM / Thu, Jun 24th, 2021

लंदन. इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच 23 जून को कार्डिफ के सोफिया गार्डेन्स में खेला गया, जिसमें मेजबान टीम ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंद पर नॉटआउट 68 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच चुने गए। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन 20 ओवर में सात विकेट पर 129 रन ही बना सकी। जवाब में इंग्लैंड ने 17.1 ओवर में महज दो विकेट गंवाकर 130 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका की ओर से दसुन शनाका ने सबसे ज्यादा 50 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कप्तान कुसल परेरा ने 30 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रनों के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। इंग्लैंड की ओर से सैम करन और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिए, जबकि मार्क वुड, क्रिस जोर्डन और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट झटका।

जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही और बटलर ने जेसन रॉय के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी निभाई और जीत की नींव रखी। रॉय 22 गेंद पर 36 रन बनाकर दुषमंता चमीरा का शिकार बने। इसके बाद डेविड मलान 14 गेंद पर सात रन बनाकर इसुरु उडाना की गेंद पर बोल्ड हो गए। जॉनी बेयरेस्टो 12 गेंद पर 13 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। बटलर ने अपनी पारी के दौरान आठ चौके और एक छक्का लगाया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूटीसी फाईनल: साउथम्पटन में लगातार बारिश, चौथे दिन खेल नहीं हो सका शुरू, होटल में ही वक्त बिता रहे हैं खिलाड़ी

विश्व क्रिकेट टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: साउथम्पटन में नहीं रुकी बारिश, पहले दिन का खेल हुआ रद्द

टीम इंडिया की Playing 11 में इशांत शर्मा खेलेंगे, मोहम्मद सिराज बाहर

विंबलडन और टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला इकलौता भारतीय सालों से लापता

Leave a Reply