NCB-BSF का ज्वाइंट ऑपरेशन, राजस्थान बॉर्डर से पकड़ी 200 करोड़ की हेरोइन की बड़ी खेप

NCB-BSF का ज्वाइंट ऑपरेशन, राजस्थान बॉर्डर से पकड़ी 200 करोड़ की हेरोइन की बड़ी खेप

प्रेषित समय :13:04:55 PM / Fri, Jun 25th, 2021

नई दिल्ली. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने हेरोइन की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह के तार पाकिस्तान के लाहौर से जुड़े हैं. बीती तीन जून को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एनसीबी की मदद से राजस्थान में बनदली खजुवाला सीमा पर 56.50 किलो हेरोइन जब्त की थी. यह बरामदगी राजस्थान सीमा पर की गई अब तक की सबसे बड़ी हेरोइन की खेप है. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसकी कीमत 200 करोड़ से अधि‍क आंकी गई है.

तस्कर पीवीसी पाइप की मदद से हेरोइन की तस्करी कर रहे थे. तस्करों से की गई पूछताछ में पता चला है कि आरोपी पीवीसी पाइप की मदद से हेरोइन की तस्करी कर रहे थे. इनके तार पाकिस्तान के लाहौर से जुड़े हैं. साथ ही एनसीबी की टीम ने लाहौर निवासी मलिक चौधरी को गिरफ्तार कर लिया.

एनसीबी के महानिदेशक केपीएस मलहोत्रा ने बताया कि भारत-पाक सीमा (Indo-Pak Border) पर जब्त की गई हेरोइन की खेप के बाद तस्करों से की गई पूछताछ के आधार पर गुरुवार को पंजाब के होशियार पुर के वांछित तस्कर जसबीर सिंह उर्फ मोमी उर्फ बोस (35) को गिरफ्तार किया गया. उसके साथी हरमेश उर्फ काली (19) को भी टीम ने दबोच लिया.

इस बीच टीम ने चार जून को फिरोजपुर निवासी रुपा (30) और फिरोजपुर का ही रहने वाला हरमेश सिंह (18) को गिरफ्तार किया। इस गिरोह से जुड़े अन्य तस्करों राजस्थान निवासी राजविंदर सिंह, सुखप्रीत सिंह और सुनील सिंह को भी टीम ने गिरफ्तार कर लिया.

महानिदेशक ने बताया कि खेप पकड़ी जाने के बाद लगातार 15 दिनों तक एनसीबी की टीम ने देश के कई हिस्सों में छापामारी की और लाहौर से जुड़े तारों को खंगला और तस्करी के धंधे से जुड़े तस्करों को गिरफ्तार किया. गुरुवार को गिरफ्तार किया गया वांछित तस्कर जसबीर सिंह इस गिरोह का अहम सदस्य था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भीख मांगने वाले गिरोह का यूपी पुलिस ने किया भंडाफोड़, राजस्थान की महिलाएं जींस-टीशर्ट पहनकर जबरन कार वालों से भीख मांगती थी

राजस्थान में सियासी घमासान : गहलोत के खिलाफ सोनिया गांधी को पत्र

राजस्थान: निर्दलीय और बसपा से कांग्रेस में शामिल हुये विधायक बनाएंगे संयुक्त मोर्चा

राजस्थान के बीकानेर में ट्रक से टकराई बोलेरो, हादसे में 4 की मौत, सात घायल

राजस्थान में गहलोत-सचिन सियासी विवाद से आम आदमी पार्टी को फायदा हो सकता है!

व्यापारी को ब्लैकमेल कर प्लॉट मांगने वाली पूर्व मिस राजस्थान गिरफ्तार

Leave a Reply