यूपी: अयोध्या एयरपोर्ट के जमीन अधिग्रहण मामले में हाईकोर्ट सख्त, डीएम समेत कई अफसर तलब

यूपी: अयोध्या एयरपोर्ट के जमीन अधिग्रहण मामले में हाईकोर्ट सख्त, डीएम समेत कई अफसर तलब

प्रेषित समय :19:09:11 PM / Fri, Jun 25th, 2021

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट को लेकर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अयोध्या के डीएम समेत कई अफसरों को तलब किया हैं. शुक्रवार को अयोध्या के 107 किसानों की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने प्रशासन को निर्देश दिते हुए कहा, जमीन अधिग्रहण की गाइडलाइंस स्पष्ट करे. कोर्ट ने अयोध्या के डीएम, एसडीएम सदर और तहसीलदार सदर को अगली सुनवाई में तलब किया है. इस मामले की अगली सुनवाई 29 जून को वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी.

बताते चलें कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है. यह उत्तर प्रदेश का पांचवां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा. यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की सारी सुविधाएं होंगी. एयरपोर्ट बनते ही कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा. इस प्रकार राज्य में शीघ्र ही 4 अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लखनऊ, वाराणसी, कुशीनगर व गौतमबुद्धनगर में होंगे. अलीगढ़, आजमगढ़, मुरादाबाद और श्रावस्ती एयरपोर्ट का विकास लगभग पूर्ण हो गया है. चित्रकूट और सोनभद्र में एयरपोर्ट का निर्माण कार्य मार्च तक पूरा होने की बात कही गई है.

2 किलोमीटर का होगा रनवे

इससे पहले नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला ने बताया कि अयोध्या के जिलाधिकारी ने भरोसा दिलाया है कि वे जल्द ही एयरपोर्ट एथॉरिटी को जमीन हैंडओवर कर देंगे. इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी अपना काम शुरू कर देगा और कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट का रनवे बढ़ाकर 2 किलोमीटर किया जाएगा जिससे इस रनवे पर एटीआर विमान भी लैंड कर सकेंगे.

600 एकड़ में प्रस्तावित है एयरपोर्ट

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट 600 एकड़ में प्रस्तावित है. इसका रनवे 2 किलोमीटर का होगा, जिसमें एटीआर जैसे विमान भी लैंड कर सकेंगे. इसके साथ ही अयोध्या एक पर्यटन नगरी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उभर कर आएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बलरामपुर में बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पानी भरे गड्डे में पलटी कार, दो बच्चों सहित 6 की मौत

अभिमनोेजः कमाल है? यूपी में छोटेे दल की इतनी बड़ी दावेदारी!

भीख मांगने वाले गिरोह का यूपी पुलिस ने किया भंडाफोड़, राजस्थान की महिलाएं जींस-टीशर्ट पहनकर जबरन कार वालों से भीख मांगती थी

यूपी धर्मांतरण मामला: आरोपी उमर गौतम और जहांगीर के खिलाफ लगेगा गैंगस्टर एक्ट

एमपी के जबलपुर की होटल में बैठकर नकली शैम्पू बना रहे यूपी के सात युवक, पुलिस की दबिश में खुलासा, देखें वीडियो

यूपी की राजनीति गर्माई: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलने उनके आवास पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

Leave a Reply