बुलेटप्रूफ कोच में कानपुर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

बुलेटप्रूफ कोच में कानपुर जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

प्रेषित समय :08:22:13 AM / Fri, Jun 25th, 2021

कानपुर. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पद संभालने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव परौंख आ रहे हैं. राष्ट्रपति दिल्ली से प्रेसीडेंसियल ट्रेन से 25 जून यानि आज शाम को कानपुर पहुंचेंगे. वो 26 जून को शहर में रहेंगे और जनप्रतिनिधियों, उद्यमियों, चिकित्सकों, समाजसेवियों और पुराने परिचित लोगों से मिलेंगे. इसके बाद 27 जून को हेलीकाप्टर से पैतृक गांव परौंख और पुखरायां कस्बा जाएंगे. दौरे में राष्ट्रपति स्कूल के दिनों और समाजसेवा के शुरुआती दिनों के अपने पुराने परिचितों के साथ मुलाकात करेंगे. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति बनने के बाद कोविंद की अपने जन्मस्थान की यह पहली यात्रा होगी. हालांकि वह पहले भी यात्रा करना चाहते थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते ऐसा नहीं हो सका.

प्रेसीडेंट की सुरक्षा में 100 स्नाइपर्स और 80 स्पेशल एनएसजी कमांडो के अलावा दस जनपदों की पुलिस फोर्स और आरपीएफ व जीआरपी तैनात रहेगी. सुरक्षा संबंधी तैयारियों का अफसरों ने जायजा ले लिया है और कहां किसकी ड्यूटी रहेगी, इसका निर्धारण भी किया गया है. वहीं सेंट्रल रेलवे स्टेशन, सर्किट हाउस के अलावा अब एयरपोर्ट पर भी कमांड सेंटर बनाने का फैसला किया गया है. राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए जो मैप तैयार किया गया है. उसमें बाहरी घेरा पुलिस, पीएसी, जीआरपी और आरपीएफ का होगा, जो अत्याधुनिक हथियारों से लैस होंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को दिल्ली के कानपुर के लिए खास ट्रेन में यात्रा करेंगे. राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश में अपने जन्म स्थान की यात्रा के लिए ट्रेन में सफर करेंगे. महामहिम जिस ट्रेन से जाएंगे वह प्रेसिडेंशियल ट्रेन है. प्रेसिडेंशियल ट्रेन की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) की सुरक्षा में यह ट्रेन टूंडला और फिरोजाबाद होकर निकलेगी और 5 घंटा 30 मिनट में यह विशेष ट्रेन दिल्ली से कानपुर पहुंच जाएगी. फिरोजाबाद के एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने कहा कि कल यहां से ट्रेन निकलने वाली है हमने यहां पर मॉक ड्रिल की है और जगह-जगह सुरक्षा के उपायों को देखा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भीख मांगने वाले गिरोह का यूपी पुलिस ने किया भंडाफोड़, राजस्थान की महिलाएं जींस-टीशर्ट पहनकर जबरन कार वालों से भीख मांगती थी

यूपी धर्मांतरण मामला: आरोपी उमर गौतम और जहांगीर के खिलाफ लगेगा गैंगस्टर एक्ट

एमपी के जबलपुर की होटल में बैठकर नकली शैम्पू बना रहे यूपी के सात युवक, पुलिस की दबिश में खुलासा, देखें वीडियो

यूपी की राजनीति गर्माई: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलने उनके आवास पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

रेलवे फिर शुरू कर रहा है यूपी, बिहार समेत इन राज्‍यों के लिए 36 स्‍पेशल ट्रेनें

सैमसंग ने चीन को दिया बड़ा झटका, यूपी के नोएडा शिफ्ट की डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

Leave a Reply