यूपी: जयंत चौधरी की आरएलडी को लगा झटका, पार्टी विधायक भाजपा में हुआ शामिल

यूपी: जयंत चौधरी की आरएलडी को लगा झटका, पार्टी विधायक भाजपा में हुआ शामिल

प्रेषित समय :13:40:58 PM / Sat, Jun 26th, 2021

बागपत. यूपी के बागपत में राष्ट्रीय लोक दल को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव से ऐन वक्त पहले तगड़ा झटका लगा है. पार्टी ने जिसे उम्मीदवार बनाया था वही पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया. नामांकन से चंद घंटे पूर्व रालोद प्रत्याशी ममता जयकिशोर भाजपा में शामिल हो गईं. इसके बाद रालोद के पास कोई प्रत्याशी भी नहीं बचा है. इस घटनाक्रम को लेकर रालोद नेता सकते में हैं. अब देखना है कि भाजपा बबली और ममता जयकिशोर में से किसको अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाती है.

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए आरएलडी की उम्मीदवार रहीं ममता किशोर और उनके पति को बागपत के बीजेपी सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई. इसे जयंत चौधरी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि यह पाला उनके गृह  क्षेत्र में बदला गया है. बता दें कि जिला पंचायत सदस्य चुनाव में भाजपा के 20 में से चार प्रत्याशी ही जीते थे. अध्यक्ष पद अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित है. रालोद से ममता जयकिशोर और सपा से बबली देवी ही इस वर्ग से जीती थीं. भाजपा के पास अध्यक्ष पद का प्रत्याशी भी नहीं था. हालांकि, अभी भी रालोद नेताओं ने उम्मीद नहीं छोड़ी है.

बीजेपी ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में 65 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया था. बीजेपी की ओर से जिला पंचायत सदस्य चुनाव में 65 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किए जाने के बाद से ही नेताओं के दबल-बदल की आशंका जताई जा रही थी. इस चुनाव में निर्दल प्रत्याशी किंग मेकर की भूमिका में नज़र आएंगे. शनिवार को कलेक्ट्रेट में कड़ी सुरक्षा के बीच अध्यक्ष पद के नामांकन पत्र दाखिल होगा. तीन जुलाई को मतदान के साथ मतों की गणना होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बलरामपुर में दर्दनाक हादसा, 6 की मौत, पानी से भरे गड्ढे में पलटी कार, डूबने से पूरे परिवार की मौके पर मौत

यूपी के बलरामपुर में बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पानी भरे गड्डे में पलटी कार, दो बच्चों सहित 6 की मौत

अभिमनोेजः कमाल है? यूपी में छोटेे दल की इतनी बड़ी दावेदारी!

यूपी धर्मांतरण मामला: आरोपी उमर गौतम और जहांगीर के खिलाफ लगेगा गैंगस्टर एक्ट

भीख मांगने वाले गिरोह का यूपी पुलिस ने किया भंडाफोड़, राजस्थान की महिलाएं जींस-टीशर्ट पहनकर जबरन कार वालों से भीख मांगती थी

एमपी के जबलपुर की होटल में बैठकर नकली शैम्पू बना रहे यूपी के सात युवक, पुलिस की दबिश में खुलासा, देखें वीडियो

Leave a Reply