बीसीसीआई का ऐलान: टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में नहीं यूएई में होगा

बीसीसीआई का ऐलान: टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में नहीं यूएई में होगा

प्रेषित समय :15:06:09 PM / Mon, Jun 28th, 2021

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में होगा. आज इसकी आधिकारिक घोषणा हो गई. कोरोना के चलते पहले ही देश में इसके आयोजन को लेकर संदेह था. इस बीच बीसीसीआई  ने आईसीसी को इस बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी दे दी है. टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के बचे 31 मुकाबले भी यूएई में होने हैं. बोर्ड के सचिव जय शाह ने टूर्नामेंट को शिफ्ट किए जाने के बारे में जानकारी दी.

जय शाह ने कहा कि हमने आईसीसी को आज आधिकारिक तौर पर टी20 वर्ल्ड कप को यूएई में शिफ्ट किए जाने के बारे में जानकारी दे दी है. टूर्नामेंट की तारीख पर फैसला आईसीसी करेगा. जानकारी के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच टूर्नामेंट का आयोजन भारत में होना मुश्किल था.

ओमान में हो सकते हैं शुरुआती मुकाबले

17 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मुकाबले शुरू हो सकते हैं. 16 टीमों के इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई के अलावा ओमान में भी हो सकते हैं. आईपीएल के मुकाबले होने के कारण यूएई में आयोजन को लेकर अधिक दबाव ना पड़े. इस कारण शुरुआती राउंड के मुकाबले ओमान में हो सकते हैं. यूएई की बात करें तो दुबई, शारजाह और अबुधाबी में मुकाबले होने हैं. इससे पहले 2016 का टी20 वर्ल्ड का आयोजन भारत में ही हुआ था. तब विंडीज की टीम चैंपियन बनी थी.

वर्ल्ड कप में कुल 45 मुकाबले होने हैं

टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमों को मौका दिया गया है. कुल 45 मुकाबले होने हैं. पहला राउंड 8 टीमों के बीच होगा. दो ग्रुप में 4-4 टीमें रहेंगी. कुल 12 मैच होंगे. दोनों ग्रुप की टॉप टीम सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करेगी. यहां 12 टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा. कुल 30 मैच होंगे. इसके बाद दो सेमीफाइनल और फाइन होगा.

सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल भी यूएई में

जानकारी के मुताबिक आईपीएल के बचे मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच हो सकते हैं. इसका आयोजन भी यूएई में होना है. बीसीसीआई पहले ही इसकी घोषणा कर चुका है. 4 मई को कोरोना केस आने के बाद 29 मैच के बाद ही टी20 लीग को स्थगित कर दिया था. अभी सीजन के 31 मुकाबले बचे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत का श्रीलंका दौरा की तारीख तय, 13 जुलाई को पहला वन-डे, 21 से शुरू होगी टी20 सीरीज

आईसीसी ने मानी बीसीसीआई की बात, टी20 वर्ल्ड कप के लिए 28 जून तक का समय दिया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जानी वाली टी20 सीरीज रद्द

आईपीएल 2021: टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप से पहले या बाद में, फैसला होना बाकी

अगर भारत में कोरोना की स्थिति नहीं सुधरी, तो यूएई में होगा टी20 विश्व कप : बीसीसीआई

जिम्बाब्वे ने टी20 में पाकिस्तान को हराकर रचा इतिहास

वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में फेल, टी20 सीरीज से बाहर, नटराजन पर भी सवाल

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टी20 मैच में हराकर न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

पाकिस्तान, भारत से वीजा आश्वासन नहीं मिलने पर टी20 विश्व कप कहीं और कराने की मांग करता रहेगा

Leave a Reply