आईपीएल के अगले साल के सीजन में 10 टीमें होंगी, 2 नई टीमों के लिए बीसीसीआई जुलाई में निकालेगा टेण्डर

आईपीएल के अगले साल के सीजन में 10 टीमें होंगी, 2 नई टीमों के लिए बीसीसीआई जुलाई में निकालेगा टेण्डर

प्रेषित समय :21:31:25 PM / Tue, Jun 29th, 2021

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल के अगले सीजन में दो नई फ्रेंचाइजी टीमों को शामिल करने के लिए काफी उत्सुक है. बोर्ड इसके लिए जुलाई में निविदा निकालेगा. आईपीएल को आठ से 10 टीमों तक पहुंचाने की चर्चा काफी समय से चल रही है. क्रिकबज में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई आईपीएल-14 के दूसरे चरण से पहले दो टीमों के लिए नीलामी पूरी करने की योजना बना रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि जुलाई में ही नई टीमों को जोडऩे के लिए काम किया जाएगा. हालांकि बोर्ड ने अब तक इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. एक फ्रेंचाइजी खरीदने की इच्छुक एक फर्म के सीईओ ने कहा, 'हम समझते हैं कि निविदा अगले महीने मंगाई जाएगी, हम काफी समय से इसका इंतजार कर रहे हैं. इस पर हमें हैरानी नहीं होगी अगर 25 करोड़ इसका बेस प्राइस रखा जाए.' कयास लगाया जा रहा है कि अहमदाबाद एक फ्रेंचाइजी हो सकता है.

अहमदाबाद का नाम पक्का मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल में जिन दो नई टीमों को शामिल करने का विचार हो रहा है, उनमें अहमदाबाद, कानपुर, लखनऊ और पुणे के नाम शामिल हैं. अहमदाबाद का नाम पक्का माना जा रहा है, जबकि कानपुर, लखनऊ और पुणे में से एक टीम और हो सकती है. कहा ये भी जा रहा है कि अडानी ग्रुप और संजीव गोयंका की आरपीएसजी ग्रुप टीम खरीदने की दौड़ में सबसे आगे हैं. हालांकि, आईपीएल की दो नई टीमों के मालिक कौन होंगे ये सवाल सभी के लिए काफी दिलचस्प है.

19 सितंबर से शुरू हो सकता है दूसरा फेज बता दें कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्तूबर तक संयुक्त अरब अमीरात में कराए जा सकते हैं. हालांकि, इसके शेड्यूल का एलान होना बाकी है. मालूम हो कई टीमों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद आईपीएल के 14वें सीजन को चार मई को स्थगित कर दिया गया था. दो मई तक कुल 29 मुकाबले खेले गए थे. आईपीएल 2021 के स्थगित होने तक दिल्ली कैपिटल्स आठ मैचों में छह जीत के साथ पहले स्थान पर है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स पां मैचों में जीत के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है. वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी पांच मैचों में जीत के साथ तीसरे स्थान पर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूनिस खान के साथ किया था बुरा व्यवहार, इसलिये छोड़ा कोच का पद

विश्व टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप फाईनल: बारिश थमने के बाद पांचवें दिन का खेल शुरू, न्यूजीलैंड की बैटिंग शुरू

विंबलडन और टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला इकलौता भारतीय सालों से लापता

महान क्रिकेटर वीनू मांकड़ को अब सम्मान: एक मैच में एक शतक और एक अर्धशतक, 97 ओवर गेंदबाजी भी

Leave a Reply