वेस्टइंडीज की आंधी में उड़ी साउथ अफ्रीका की टीम, 15 ओवर में हुआ मैच खत्म

वेस्टइंडीज की आंधी में उड़ी साउथ अफ्रीका की टीम, 15 ओवर में हुआ मैच खत्म

प्रेषित समय :11:18:17 AM / Sun, Jun 27th, 2021

ग्रेनाडा।  वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला मुकाबला ग्रेनाडा में खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम कैरेबियाई बल्लेबाजों की आंधी में उड़ गई। वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर का मुकाबला सिर्फ 15 ओवर में खत्म कर दिया, क्योंकि कैरेबियाई टीम के बल्लेबाजों ने चौकों से ज्यादा छक्कों में डील की।

साउथ अफ्रीका की टीम को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला और टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन ही बना सकी। साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा रन रासी वैनडर दुसें ने बनाए, जिन्होंने 38 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन की पारी खेली। उनके अलावा 37 रन पूर्व कप्तान क्विंटन डिकॉक ने बनाए और 22 रन कप्तान तेंबा बावूमा ने बनाए। हालांकि, किसी ने तेजतर्रार पारी नहीं खेली।

उधर, कैरेबियाई टीम की तरफ से दो-दो विकेट फैबियन एलन और ड्वेन ब्रावो ने चटकाए, जबकि एक-एक विकेट जेसन होल्डर और आंद्रे रसेल को मिला। वहीं, 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को आंद्रे फ्लेचर और इविन लुईस ने दमदार शुरुआत दी। उन्होंने 7 ओवर में 85 रन जोड़े। फ्लेचर 19 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इसके बाद इविन लुईस ने क्रिस गेल के साथ मिलकर साउथ अफ्रीका को मैच से बाहर किया।

इविन लुईस ने 35 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 71 रन की पारी खेली। इस दौरान स्ट्राइकरेट 202.86 का था। वहीं, क्रिस गेल 24 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी इस पारी में 1 चौके और 3 छक्के जड़े। वहीं, आंद्रे रसेल ने 12 गेंदों में 23 रन बनाए, जिसमें एक चौके और 3 छक्के शामिल थे। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि वेस्टइंडीज की ओर से कुल 15 छक्के इस पारी में लगे, जबकि चौकों की संख्या सिर्फ 9 थी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जेसन होल्डर की जगह क्रेग ब्रैथवेट बने वेस्टइंडीज के नए टेस्ट कप्तान

क्रिस गेल की दो साल बाद वेस्टइंडीज की टी-20 टीम में वापसी, फिडेल एडवर्ड्स को भी मिला मौका

दक्षिण अफ्रीका की म्यूजिक स्टार का बड़ा आरोप, फ्रांस एयरपोर्ट पर की गई कपड़े उतरवाकर चैकिंग

वैक्सीन पर पेटेंट हटाने के भारत-दक्षिण अफ्रीका के प्रस्ताव का ब्रिक्स ने किया समर्थन

साउथ अफ्रीका में छाई मुस्लिम क्रिकेटर, अब चुनी गई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जानी वाली टी20 सीरीज रद्द

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स अगले महीने करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

Leave a Reply