बेहद तेज रफ्तार होगा Ola Electric Scooter, सीईओ ने ली टेस्ट ड्राइव

बेहद तेज रफ्तार होगा Ola Electric Scooter, सीईओ ने ली टेस्ट ड्राइव

प्रेषित समय :08:04:20 AM / Sat, Jul 3rd, 2021

ओला इलेक्ट्रिक भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही लॉन्च कर सकता है. पिछले काफी दिनों से इससे जुड़ी डिटेल्स सामने आ रही थीं. अब कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने पहली बार इस स्कूटर की झलक पेश की है. उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अग्रवाल खुद इस स्कूटर की टेस्ट ड्राइव लेते दिख रहे हैं. वीडियो में स्कूटर की कुछ खासियतों का भी जिक्र किया गया है. तो आइए जानतें हैं ज्यादा डिटेल्स

तेज रफ्तार होगा स्कूटर

Ola Electric scooter एक तेज रफ्तार स्कूटर होगा. सीईओ ने अपने ट्वीट में लिखा, 'आप इस ट्वीट को जितनी देर में पढ़ सकते हैं, उससे तेजी से यह 0 से 60 की स्पीड पकड़ लेता है.' इसकी टॉप स्पीड 90 kmph तक हो सकती है. इसके साथ ही स्कूटर में एक बड़ा बूट स्पेस मिलने वाला है. वीडियो में दिखाया गया है कि बूट में दो हेल्मेट एक साथ रखे जा सकते हैं. वीडियो में स्टाइलिश लुक वाला ब्लैक कलर स्कूटर दिया गया है.

रिपोर्ट्स की मानें तो सिंगल चार्ज में यह 150 किमी. तक की रेंज देगा. खास बात होगी कि स्कूटर के साथ एक होम चार्जर दिया जाएगा, जिसकी लिए किसी प्रकार के इंस्टॉलेशन की जरूरत नहीं होगी. यानी एक साधारण चार्जर की तरह इसे प्लग करके स्कूटर चार्ज किया जा सकेगा. ओला का दावा है कि ये फास्ट चार्जिंग के जरिए ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को केवल 18 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज करने में किया जा सकेगा, जिससे 75 किलोमीटर की रेंज मिलेगी.

क्या होगी कीमत

भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. माना जा रहा है कि इस महीने का आखिरी तक इसकी कीमतों का ऐलान कर दिया जाएगा. इसकी कीमत 1 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. यानी इसका सीधा मुकाबला Ather Energy 450X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ रहेगा. बता दें कि कंपनी ने देश भर में अपना 'हाइपरचार्जर नेटवर्क' स्थापित करना शुरू कर दिया है. पहले साल में ओला भारत के 100 शहरों में 5,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट इंस्टॉल कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

20 हजार सस्ते में मिल रहा Komaki TN-95 इलेक्ट्रिक स्कूटर

सस्ते में बाइक-स्कूटर खरीदने का मौका, 1 जुलाई से इतनी बढ़ जाएगी कीमत

TVS Motor ने अपने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 11,250 रुपये कम की

Yamaha Fascino 125 स्कूटर बाइक्स को देता है टक्कर, जाने कीमत

मोदी सरकार के फैसले का दिखने लगा असर, देश में 14,500 रुपये तक सस्ते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर के दाम होंगे कम, सरकार ने बढ़ाई सब्सिडी

Leave a Reply