सस्ते में बाइक-स्कूटर खरीदने का मौका, 1 जुलाई से इतनी बढ़ जाएगी कीमत

सस्ते में बाइक-स्कूटर खरीदने का मौका, 1 जुलाई से इतनी बढ़ जाएगी कीमत

प्रेषित समय :10:48:31 AM / Wed, Jun 23rd, 2021

कोरोना वायरस महामारी ऑटोमोबाइल स्पेक्ट्रम पर लंबे समय तक प्रभाव रहा है. ऑटो मैन्युफैक्चरर्स अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही हैं. इस कड़ी में अब हीरो मोटोकॉर्प भी शामिल हो गई है. दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने 1 जुलाई से अपने वाहनों के दाम 3,000 रुपए तक बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी नेकहा कि सामग्री के ऊंचे दाम की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है. कंपनी ने बयान में कहा कि 1 जुलाई से उसकी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के शोरूम दाम बढ़ जाएंगे. कीमतों में यह बढ़ोतरी 3,000 रुपए तक होगी. कंपनी ने कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल और बाजार के आधार पर होगी. कंपनी ने कहा है कि कमोडिटीज कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है.

बयान में आगे कहा गया है कि कंपनी ग्राहक पर प्रभाव को कम करने के लिए कॉस्ट सेविंग्स प्रोग्राम को आक्रामक तरीके से चला रही है. वर्तमान में, सटीक कीमतों पर कोई संकेत नहीं है, लेकिन यह हीरो के सभी स्कूटरों और मोटरसाइकिलों में होने की उम्मीद है.

इन कंपनियों ने भी की बढ़ोतरी की घोषणा

देश में COVID-19 की दूसरी लहर आने के बाद से कीमतों में बढ़ोतरी की प्रवृत्ति फिर से बढ़ रही है. मारुति सुजुकी ने हाल ही में कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है, जबकि बीएमडब्ल्यू और टाटा मोटर्स दोनों ने कीमतें बढ़ाई हैं. महिंद्रा भी कीमतें बढ़ाने पर विचार कर रहा है.

बता दें कि नए वर्ष की शुरुआत में, अधिकांश निर्माताओं ने कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी के साथ-साथ महामारी के कारण बिक्री में कमी को दूर करने के लिए कीमतें पहले ही बढ़ा दी थीं.

महंगी होने जा रही है मारुति की गाड़ियां

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारुति सुजुकी इंडिया ने भी 1 जुलाई से कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. कंपनी ने भी फैसले के लिये कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी को वजह बताई है. एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (सेल्स मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इस्पात और कुछ कीमती धातुओं, जैसे रोडियम और पैलेडियम की कीमतें काफी बढ़ गई हैं. उन्होंने कहा कि इस्पात की कीमत 38 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 68 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है, जबकि रोडियम की कीमत 19,000 रुपये प्रति ग्राम से बढ़कर लगभग 66,000 रुपये प्रति ग्राम हो गई है, जिससे उत्पादन लागत पर असर देखने को मिला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Yamaha Fascino 125 स्कूटर बाइक्स को देता है टक्कर, जाने कीमत

मोदी सरकार के फैसले का दिखने लगा असर, देश में 14,500 रुपये तक सस्ते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर के दाम होंगे कम, सरकार ने बढ़ाई सब्सिडी

सस्ते हो जाएंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल, सरकार ने बढ़ायी सब्सिडी

Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, मिलेगी 90km की ड्राइविंग रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया नया रिकॉर्ड, हासिल की 465 प्रतिशत की बपंर ग्रोथ

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया नया रिकॉर्ड, हासिल की 465 प्रतिशत की बपंर ग्रोथ

Leave a Reply